हिमाचल प्रदेश के तूफानी दौरे पर PM नरेंद्र मोदी, कांगड़ा और सुजानपुर में रैलियों को करेंगे संबोधित

हिमाचल प्रदेश के तूफानी दौरे पर PM नरेंद्र मोदी, कांगड़ा और सुजानपुर में रैलियों को करेंगे संबोधित

हिमाचल प्रदेश के तूफानी दौरे पर PM नरेंद्र मोदी, कांगड़ा और सुजानपुर में रैलियों को करेंगे संबोधित

शिमला: हिमाचल प्रदेश में गुरुवार की शाम को विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रचार थम जाएगा। ऐसे में सियासी दलों के पास अपनी बात जनता तक पहुंचाने के लिए सिर्फ 2 दिन यानी आज और कल का वक्त है। ऐसे में सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज हिमाचल प्रदेश में 2 बड़ी रैलियां हैं। पहली रैली सुबह 11 बजे से कांगड़ा के चंबी मैदान में है जबकि दूसरी रैली दोपहर 12:30 पर हमीरपुर के सुजानपुर में है।

हिमाचल प्रदेश की कई यात्राएं कर चुके हैं पीएम मोदी

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होना है और 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे। पीएम मोदी पिछले कुछ महीनों में इस पहाड़ी राज्य की कई यात्राएं कर चुके हैं, और उन्हें हर बार अपार जनसमर्थन मिला है। पिछले विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश में शानदार प्रदर्शन किया था, और इस बार भी वह अपना प्रदर्शन दोहराना चाहेगी। हालांकि कुछ स्थानीय मुद्दे और बागी नेता जरूर बीजेपी को परेशान करते दिखाई दे रहे हैं, लेकिन मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के सामने भी कुछ ऐसी ही परिस्थितियां हैं।

विश्व नेताओं को देंगे हिमाचल के गिफ्ट
पीएम मोदी की सभा शुरू होने से पहले ही हिमाचल प्रदेश बीजेपी ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आगमन से पहले ही भर गया चंबी मैदान। महिलाओं, युवाओं और बुजुर्गों का उत्साह बता रहा है हिमाचल में फिर नया रिवाज बनने जा रहा है।’ वहीं, एक अन्य ट्वीट में पार्टी की हिमाचल ईकाई ने कहा, ‘हिमाचल से जुड़े हैं हिमाचल के लिए खड़े हैं हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी। आगामी G-20 सम्मेलन में हिमाचल संस्कृति की दिखेगी छाप। मोदी जी चंबा का रूमाल, कांगड़ा की पेंटिंग, किन्नौर व कुल्लू की शॉल और कणाल पीतल सेट दुनिया के नेताओं को उपहार चिन्ह के तौर पर भेंट करेंगे।’

2017 के चुनावों में हुई थी बीजेपी की शानदार जीत
2017 के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 44 सीटों पर जीत दर्ज की थी और कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर दिया था। उन चुनावों में कांग्रेस को 21 और CPM को एक सीट पर जीत हासिल हुई थी। देहरा और जोगिंदरनगर की विधानसभा सीटों पर निर्दलियों ने परचम लहराया था। बीजेपी के सामने इस बार अपने पिछले प्रदर्शन को न सिर्फ दोहराने, बल्कि उसे और बेहतर करने की चुनौती है और उसे उम्मीद है कि पीएम मोदी का करिश्मा लक्ष्य को पाने में उसकी मदद करेगा।

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *