ZIM vs IND: अजय जडेजा को शिखर धवन में दिख रही है सचिन तेंदुलकर वाली यह बात

ZIM vs IND: अजय जडेजा को शिखर धवन में दिख रही है सचिन तेंदुलकर वाली यह बात

शिखर धवन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 113 बॉल में 81 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 9 चौके जड़े. धवन की इस पारी के बाद अजय जडेजा ने सचिन तेंदुलकर से उनकी तुलना की है.

ZIM vs IND: अजय जडेजा को शिखर धवन में दिख रही है सचिन तेंदुलकर वाली यह बात

पूर्व भारतीय बल्लेबाज अजय जडेजा (Ajay Jadeja) मानते हैं कि टीम इंडिया के सीनियर ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने भारतीय टीम में बने रहने के लिए अपने खेल में कुछ जरूरी बदलाव किए हैं. शिखर धवन ने गुरुवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे मैच में शानदार हाफ सेंचुरी जड़ी, जिसकी बदौलत भारत ने मेजबान टीम को 10 विकेट से मात दी.

धवन की इस पारी के बाद पूर्व भारतीय बल्लेबाज अजय जडेजा ने कहा कि अब भारतीय टीम में लगातार युवा खिलाड़ी आ रहे हैं और वह अपनी जगह पक्की कर रहे हैं. ऐसे में दिल्ली के इस लेफ्टहैंडर बल्लेबाज ने युवाओं के साथ टीम में बने रहने के लिए अपने खेल में कुछ बदलाव किए हैं.

धवन ने इस पारी में 113 गेंदों का सामना किया और कुल 9 चौकों की मदद से नाबाद 81 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ पहले विकेट के लिए नाबाद 192 रन की साझेदारी भी की, जो जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप है.

अजय जडेजा इस मैच के प्रसारणकर्ता चैनल पर भारतीय टीम के खेल की समीक्षा कर रहे थे. इस दौरान जब बात शिखर धवन के खेल पर छिड़ी तो उन्होंने कहा, ‘आपके करियर में हमेशा ऐसे क्षण आते हैं, जब आपको खुद को दोबारा ऊर्जावान बनाना होता है और आपको अपने खेल को भी बदलना होता है क्योकि नई पीढ़ी हमेशा तेज, फुर्तीले और स्मार्ट होते हैं. और वे आपको हमेशा धकेलते हैं. इसका एक उदाहरण सचिन तेंदुलकर भी हैं.’

जडेजा ने कहा, ‘उनके बारे में सोचिए, जब टीम में युवराज सिंह, एमएस धोनी और ये सब खिलाड़ी आए थे तो उन्होंने भी अपने करियर में यही काम किया था. उन्हें खुद को नए अंदाज में पेश किया. उन्होंने अपने खेल की गति को तेज किया ताकि वह युवाओं के साथ सही तालमेल बिठा सकें.’

उन्होंने कहा, ‘आपको यह सब करना होता है. कभी-कभी बतौर सीनियर खिलाड़ी आप चीजों को आराम से लेना पसंद करते हैं क्योंकि आप उस माहौल में लंबे समय से हैं. आप एक स्थान पर टिक गए हैं. लेकिन जब नई पीढ़ी आपके साथ आती है तो तब आपको अहसास होता है कि वह आपको धकेल रही है.’ ऐसे ही बदलाव अब शिखर धवन अपने खेल में कर रहे हैं, जो तेंदुलकर ने अपने समय में किए थे.

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *