YouTube और Netflix को टक्कर देंगे एलन मस्क, Smart TV के लिए लॉन्च करेंगे स्ट्रीमिंग ऐप

नई दिल्ली. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) अब गूगल के वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब (YouTube) और ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स (Netflix) को टक्कर देने की तैयारी में हैं. मस्क खुद का एक स्ट्रीमिंग ऐप लॉन्च करेंगे, जिससे आप स्मार्ट टीवी (Smart TV) पर आप लंबे वीडियो देख पाएंगे. मस्क ने शनिवार (9 मार्च) को इसकी घोषणा की.

जल्द रोलआउट किया जा सकता है फीचर
दरअसल, DogeDesigner नाम के एक एक्स यूजर ने अपने पोस्ट में लिखा “आप जल्द ही अपने पसंदीदा X लॉन्ग फॉर्म वीडियो को सीधे अपने स्मार्ट टीवी पर देख पाएंगे.” जिसके जवाब में मस्क ने ‘कमिंग सून’ लिखा है.

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ मस्क ने शनिवार को एक्स पर पोस्ट किया, “लोग अपने फोन से टीवी पर वीडियो चलाने के लिए ऐपल एयरप्ले का उपयोग कर सकते हैं.”

X में मिला आर्टिकल्स फीचर
इससे पहले एक्स ने शुक्रवार (8 मार्च) को आर्टिकल्स (Articles) फीचर पेश किया. प्रीमियम यूजर्स और एक्स की सर्विसेज के लिए पेमेंट करने वाले अब इस प्लेटफॉर्म पर स्टाइलिस्ड टेक्स्ट, एम्बेडेड इमेज और वीडियो के साथ आर्टिकल्स पोस्ट कर सकते हैं. कंपनी के मुतचाबिक, आर्टिकल एक्स पर लॉन्ग फॉर्म रिटेन कंटेंट को शेयर करने का एक नया तरीका है. आर्टिकल प्रकाशित करना प्रीमियम+ यूजर्स और वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन तक सीमित एक सुविधा है.

Tags: Elon Musk, Netflix, Netflix india, Twitter, Youtube

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *