Women’s Asia Cup: आज श्रीलंका से भिड़ेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, जानें कब और कहां देखें मैच

Women’s Asia Cup: आज श्रीलंका से भिड़ेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, जानें कब और कहां देखें मैच

Women's Asia Cup: आज श्रीलंका से भिड़ेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, जानें कब और कहां देखें मैच

India Women vs Sri lanka Women: आज से महिला एशिया कप (Women’s Asia Cup) का आगाज हो गया है. पहले मुकाबले में मेजबान बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम और थाइलैंड की टीम आमने-सामने है. यह मुकाबला सिलहट में खेला जा रहा है. इस मुकाबले के ठीक बाद भारतीय महिला टीम (India Women’s Team) भी आज अपना अभियान शुरू करेगी. भारत का सामना श्रीलंकाई टीम से है. यह मैच भी सिलहट में ही खेला जाना है.

इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम का पलड़ा श्रीलंका के खिलाफ भारी नजर आ रहा है. इन दोनों टीमों के बीच हुए पिछले 5 में से 4 मुकाबले भारतीय टीम ने ही जीते हैं. इसी साल जून में हुई तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत ने श्रीलंका को 2-1 से शिकस्त दी थी.

कब और कहां देखें मुकाबला?
भारत और श्रीलंका की इन टीमों की भिड़ंत आज दोपहर एक बजे शुरू होगी. यह मैच सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर होगा. लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+हॉटस्टार चैनल पर देखी जा सकती है.

कैसा है एशिया कप का फॉर्मेट?
महिला एशिया कप में कुल सात टीमें हिस्सा ले रही हैं. इसमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका, थाइलैंड, मलेशिया और यूएई की टीमें हैं. पहले राउंड में सभी टीमें एक-दूसरे के साथ एक-एक मैच खेलेगी. यानी सभी टीमों को 6-6 मैच खेलने का मौका मिलेगा. इसके बाद इन सात टीमों में से टॉप-4 पर रहने वाली टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी.

कैसी है टीम इंडिया की स्क्वाड?
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप कप्तान), राजेश्वरी गायकवाड़, ऋचा घोष, दयालन हेमलता, सभीनैनी मेघना, मेघना सिंह, किरण नवगिरे, स्नेह राणा, रेणुका सिंह, जेमिमा रोड्रीगेज, शफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार, राधा यादव.

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *