WeWork के पूर्व CEO एडम न्यूमैन लॉन्च करेंगे क्रिप्टो स्टोर करने वाला डिजिटल वॉलेट

WeWork के पूर्व CEO एडम न्यूमैन लॉन्च करेंगे क्रिप्टो स्टोर करने वाला डिजिटल वॉलेट

वॉलेट का इस्‍तेमाल बाहरी लेनदेन के लिए किया जा सकता है और एक रिवॉर्ड प्रोग्राम कार्यक्रम में क्रिप्टो शामिल हो सकता है।

WeWork के पूर्व CEO एडम न्यूमैन लॉन्च करेंगे क्रिप्टो स्टोर करने वाला डिजिटल वॉलेट

WeWork के पूर्व सीईओ एडम न्यूमैन (Adam Neumann) द्वारा स्थापित रियल एस्टेट कंपनी फ्लो (Flow) ने एक डिजिटल वॉलेट लॉन्च करने की योजना बनाई है, जो क्रिप्टोकरेंसी को स्टोर कर सकती है। फ्लो ने हाल ही में आंद्रेसेन होरोविट्ज (Andreessen Horowitz) उर्फ a16z से 350 मिलियन डॉलर (लगभग 2,793 करोड़ रुपये) का निवेश स्‍कोर किया है। कंपनी एक डिजिटल वॉलेट लॉन्च करने की योजना बना रही है, जो क्रिप्टो असेट्स के साथ ही अमेरिकी डॉलर समेत अन्‍य करेंसीज को होल्‍ड कर सकता है। कंपनी का रियल एस्टेट मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर भी वॉलेट पर काम करेगा, हालांकि इसके बाकी फीचर्स का खुलासा होना बाकी है।

फ्लो के प्रवक्ता डेविडसन गोल्डिन ने फोर्ब्स को बताया कि प्‍लैंड डिजिटल वॉलेट जो अमेरिकी डॉलर जैसी फिएट करेंसीज को भी स्टोर करेगा, उसका इस्‍तेमाल रियल एस्टेट स्टार्टअप द्वारा मैनेज अपार्टमेंट के किराए का भुगतान करने के लिए नहीं किया जा सकता है। वॉलेट का इस्‍तेमाल बाहरी लेनदेन के लिए किया जा सकता है और एक रिवॉर्ड प्रोग्राम कार्यक्रम में क्रिप्टो शामिल हो सकता है।

न्यूमैन ने अपने रियल एस्टेट मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर वेंचर के लिए 350 मिलियन डॉलर (लगभग 2,793 करोड़ रुपये) का निवेश हासिल किया है। द न्यूयॉर्क टाइम्स ने सोमवार को पहली बार इसकी सूचना दी, लेकिन डील की कुछ ही डिटेल्‍स सामने आई हैं। साल 2019 में निवेशकों के दबाव के बाद न्यूमैन ने WeWork को छोड़ दिया था। वह इसके को-फाउंडर थे। कंपनी की स्‍थापना साल 2008 में हुई थी।

WeWork छोड़ने के बाद न्यूमैन ने कई सेकंडरी मार्केट्स में संपत्ति खरीदी थी। वह प्रॉपर्टी मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर कंपनी में भी निवेश करते थे। इसके बाद न्‍यूमैन ने फ्लोकार्बन की स्थापना की, जिसका मकसद कार्बन क्रेडिट को सपोर्ट करने वाली क्रिप्टोकरेंसी को इशू करना है। हालांकि क्रिप्टो मार्केट में मंदी ने उस महत्वाकांक्षा को कम कर दिया है। बताया जाता है कि कंपनी टोकन लॉन्‍च करने के लिए मार्केट्स के स्‍टेबल होने का इंतजार करेगी।

 

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *