Virat Kohli 71st Century: ‘अगली बार जब हम वापसी करेंगे, तो…’ 71वें शतक के बाद विराट कोहली का बयान

Virat Kohli 71st Century: ‘अगली बार जब हम वापसी करेंगे, तो…’ 71वें शतक के बाद विराट कोहली का बयान

Virat Kohli 71st Century: 'अगली बार जब हम वापसी करेंगे, तो...' 71वें शतक के बाद विराट कोहली का बयान

Virat Kohli 71st Century: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपनी शानदार लय में लौट आए हैं. उन्होंने एशिया कप 2022 सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन किया और अपना 71वां इंटरनेशनल शतक भी जड़ दिया है. कोहली का यह टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक रहा है.

इस शतक के बाद विराट कोहली का पहली बार सोशल मीडिया पर बयान आया है. उन्होंने कुछ फोटोज शेयर किए हैं. साथ ही अपने फैन्स से कहा है कि अगली बार जब हम वापसी करेंगे तो बेहतर और मजबूत से करेंगे. कोहली ने फैन्स को धन्यवाद भी दिया.

‘अगली बार मजबूत वापसी करेंगे’

कोहली ने कुछ फोटोज शेयर करते हुए दिल और तिरंगे की इमोजी बनायी. साथ ही उन्होंने पोस्ट में लिखा, ‘एशिया कप अभियान के दौरान आप सभी ने जो प्यार और सपोर्ट दिया, उसके लिए धन्यवाद. हम और बेहतर होंगे और मजबूती के साथ वापसी करेंगे.’ दरअसल, भारतीय टीम का एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है. ऐसे में कोहली टीम इंडिया की दमदार वापसी को लेकर ही बात कर रहे हैं.

अफगानिस्तान के खिलाफ जमाया शतक

बता दें कि भारतीय टीम इस बार एशिया कप से बाहर हो गई है. उसने अपना आखिरी मैच अफगानिस्तान के खिलाफ गुरुवार (8 सितंबर) को खेला, जिसमें 101 रनों से जीत दर्ज की. मैच में कोहली ने नाबाद 122 रनों की पारी खेली. कोहली ने 83 इनिंग्स और 1020 दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई शतक जड़ा है.

उन्होंने इससे पहले इंटरनेशनल शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता डे-नाइट टेस्ट में लगाया था. कोहली ने जीत के बाद कहा कि ब्रेक के चलते वह क्रिकेट को लेकर काफी कुछ सीख पाए. कोहली का कहना था कि जब वह 60-70 रन बनाने थे तो लोग इसे फेलियर समझते थे, जो काफी चौंकाने वाला था.

71वां शतक लगाने के लिए 73 मैच खेले

कोहली को 70वें के बाद 71वां शतक लगाने के लिए काफी इंतजार करना पड़ा है. इस दौरान उन्होंने तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20) को मिलाकर कुल 73 मैच खेले. यदि पारियों को गिना जाए तो कोहली ने इस दौरान 84 पारियां खेलीं, जिसमें 2830 रन बनाए, उनका एवरेज 37.73 का रहा. विराट कोहली ने इस दौरान 26 अर्धशतक जड़े और अब यह पहला शतक आया है. इस खराब दौर में विराट कोहली 9 बार शून्य पर भी आउट हुए.

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *