UP: विधानसभा सत्र से पहले सपा का मार्च, पुलिस ने रोका तो धरने पर बैठे अखिलेश यादव

UP: विधानसभा सत्र से पहले सपा का मार्च, पुलिस ने रोका तो धरने पर बैठे अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज यानी 19 सितंबर से शुरू होने वाला है. विधानसभा के मानसून सत्र से पहले समाजवादी पार्टी ने सपा कार्यलय ने विधानसभा भवन तक मार्च निकालने की कोशिश की. हालांकि पुलिस की ओर से इस मार्च को रोक दिया गया. जिससे नाराज होकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सड़क पर धरने पर बैठ गए.

सड़क पर अखिलेश का डमी सदन

सपा ने रोजगारी, महंगाई, महिलाओं के प्रति अपराधों और कानून व्यवस्था की बदहाली जैसे मुद्दों को लेकर विधानसभा तक मार्च निकालने की कोशिश की. इस मार्च का नेतृत्व सपा अध्यक्ष और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव कर रहे थे. हालांकि पुलिस ने उन्हें बीच में ही रोक दिया. पुलिस द्वारा रोके जाने पर अखिलेश वहीं पार्टी विधायकों के साथ धरने पर बैठ गए और सड़क पर ही डमी सदन का संचालन किया.

बिना अनुमति निकाल रहे थे मार्च- पुलिस

वहीं सपा के मार्च को रोकने को लेकर यूपी पुलिस ने कहा कि अखिलेश यादव ने मार्च निकालने के लिए पुलिस प्रशासन से इजाजत नहीं ली थी. पुलिस का कहना है कि अखिलेश ने बिना अनुमति लिए मार्च निकालने की कोशिश की. जिसके चलते यातायात प्रभावित हो रहा था. पुलिस ने कहा कि सपा अध्यक्ष को कानून-व्यवस्था और यातायात को देखते हुए पुलिस से इजाजत लेनी चाहिए थी. उसके बाद हम खुद उनको सुरक्षा देने का काम करते.

अखिलेश के धरने पर क्या बोले CM?

अखिलेश यादव के धरना-प्रदर्शन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी. सीएम योगी ने कहा कि राज्य में अराजकता की कोई जगह नहीं है. किसी भी दल और व्यक्ति को लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात रखने का अधिकार है. अगर उन्होंने अनुमति मांगी होगी, तो पुलिस उन्हें उचित सुरक्षा और रास्ता देगी.

अखिलेश पर डिप्टी सीएम का हमला

उधर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी अखिलेश यादव के धरने पर हमला बोला. डिप्टी सीएम ने कहा कि समाजवादी पार्टी जिसे मार्च का नाम देकर विरोध प्रदर्शन कर रही है वो जनता के हितों से जुड़ा हुआ है ही नहीं. अगर उन्हें जनता से जुड़े किसी मुद्दे पर चर्चा करनी है तो सदन में करनी चाहिए, जो कार्यवाही का हिस्सा बने. सरकार चर्चा के लिए तैयार है.

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..

  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *