Uniswap V4 और एक प्रमुख अपग्रेड – विवरण यहां

  • जहाँ तक फीस का संबंध है, Uniswap V4 ने उपयोगकर्ताओं के लिए आशा की एक किरण पेश की।
  • हाल ही में मूल्य वृद्धि के बावजूद UNI को अभी भी भारी छूट दी गई है।

उच्च लेन-देन की लागत सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है जिसका सामना कई शीर्ष DeFi प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ता करते हैं। Uniswap का नवीनतम अपग्रेड डब किया हुआ Uniswap V4 ऐसी चुनौतियों को ध्यान में रखता है।


के बारे में पढ़ा 2023/2024 के लिए Uniswap (UNI) मूल्य भविष्यवाणी


Uniswap के संस्थापक ने कहा है कि Uniswap V4 के सिंगलटन डिजाइन की बदौलत लिक्विडिटी पूल की तैनाती 99% तक सस्ती होगी। यह इस नए पुनरावृत्ति के मुख्य लाभों में से एक था, जो इसे बना सकता है डेफी प्रोटोकॉल अधिक आकर्षक। यह खबर ऐसे समय में आई है जब अनिश्चित बाजार स्थितियों के बीच निवेशकों की दिलचस्पी कम होने के कारण ऑन-चेन वॉल्यूम घट रहा है।

लागत बचत के अलावा, Uniswap V4 नेटिव ETH के लिए समर्थन भी फिर से शुरू करेगा। उस निर्णय के दूरगामी सकारात्मक परिणाम हो सकते हैं, विशेष रूप से उपयोगकर्ता वृद्धि के संदर्भ में। ऐसा इसलिए है क्योंकि इथेरियम वर्तमान में सबसे बड़ा विकेन्द्रीकृत पारिस्थितिकी तंत्र है। इसलिए, मूल ETH समर्थन Uniswap के लिए अधिक तरलता अनलॉक कर सकता है।

क्या यूएनआई के नेटिव टोकन से फायदा होगा?

मंदी के नोट पर जून की पहली छमाही को बंद करने के बाद हालिया बाजार रैली के बीच विकास आया है। यदि कम लागत उपयोगकर्ताओं के लिए कम हो जाती है, तो DeFi प्लेटफ़ॉर्म के मूल टोकन से लंबे समय में लाभ होने की संभावना है। विश्वविद्यालय लेखन के समय $4.58 पर ट्रेड किया गया था, अपने मौजूदा मासिक निम्न स्तर से लगभग 26% की उछाल के बाद।

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू

UNI का MFI इंगित करता है कि पिछले कुछ दिनों में महत्वपूर्ण संचय हुआ था। इसका आरएसआई तटस्थ क्षेत्र में आ रहा था। लेकिन क्या यह तेजी की गति को बनाए रख सकता है? शायद UNI की ऑन-चेन मेट्रिक्स एक या दो चीजों को प्रकट कर सकती है कि क्या अनुमान लगाया जाए।

पिछले सात दिनों में यूएनआई के वेटेड सेंटिमेंट में कुछ उल्लेखनीय उछाल देखा गया है। यह इस बात की पुष्टि थी कि व्यापारी इसकी संभावनाओं को लेकर आशान्वित हैं। फिर भी, इस बात की कोई गारंटी नहीं थी कि परिणाम भावना को प्रतिबिंबित करेगा। यूएनआई में वर्तमान में अधिक उल्टा समर्थन करने के लिए मजबूत मात्रा का अभाव है।

यूएनआई मात्रा और भारित भावना

स्रोत: सेंटिमेंट

यूएनआई एक्सचेंज फ्लो डेटा कम मात्रा को दर्शाता है। आवक और बहिर्वाह दोनों शांत हो गए हैं, इसलिए बाजार में अपेक्षाकृत शांति है। नीचे की सीमा से हाल ही में तेजी की गति के कारण पिछले सात दिनों में एक्सचेंजों पर यूएनआई की आपूर्ति थोड़ी कम हो गई।

UNI विनिमय प्रवाह

स्रोत: सेंटिमेंट

UNI के दैनिक सक्रिय पतों के आधार पर विनिमय प्रवाह जल्द ही अधिक मात्रा में अनुभव कर सकता है। सप्ताहांत के दौरान सक्रिय पतों की संख्या में काफी गिरावट आई, लेकिन पिछले दो दिनों में कुछ गतिविधि फिर से शुरू हो गई है।


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो Uniswap लाभ कैलकुलेटर


पिछले कुछ महीनों में UNI के मंदी के प्रदर्शन ने 2023 की शुरुआत के बाद से प्राप्त अधिकांश लाभ को कम कर दिया। इसका हाल का निचला भाग लगभग पुनः परीक्षण किया गया जून 2022 कम इसलिए तेज संचय। यूएनआई को अभी भी अपने पूर्व गौरव को पुनः प्राप्त करने के लिए एक लंबा रास्ता तय करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *