Twitter Down: दुनियाभर में डाउन हुई ट्विटर की सेवा, हजारों यूजर्स हुए परेशान, सोशल मीडिया पर की शिकायत

नई दिल्ली. दुनिया भर में करोड़ों लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) शनिवार को डाउन है. इस वजह से माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के हजारों यूजर्स को Cannot Retrieve Tweets और Rate Limit Exceeded Error Message लिखा एरर मैसेज देखने को मिल रहा है.

कुछ यूजर्स अपनी परेशानी के बारे में दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सूचनाओं को शेयर कर रहे हैं. आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउन डिटेक्टर (Down Detector) के मुताबिक,  अब तक ट्विटर के साथ समस्याओं की लगभग 4,000 रिपोर्टें लॉग की गई हैं.

ये भी पढ़ें-…तो ट्विटर बंद हो जाएगा: भारत के खिलाफ जैक डोर्सी के आरोप को खारिज कर बोले Twitter बॉस एलन मस्क

बता दें कि ट्विटर डाउन होने की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले 6 मार्च को ट्विटर को कई गड़बड़ियों का सामना करना पड़ा, क्योंकि लिंक ने काम करना बंद कर दिया. कुछ यूजर लॉग इन करने में असमर्थ थे और कुछ के लिए इमेज लोड नहीं हो रही थी. फरवरी में भी ट्विटर की सर्विस घंटों डाउन रही थी जिसमें यूजर्स न तो डायरेक्ट मैसेज पढ़ पा रहे थे और न ही पोस्ट अपडेट कर पा रहे थे.

बीते साल 16 अक्टूबर को भी आई थी परेशानी
बीते साल 16 अक्टूबर को भी ऐसी ही दिक्कत आई थी. भारतीय समय के अनुसार करीब 7 बजे सोशल साइट ट्विटर ठप हो गई थी. ट्विटर यूजर्स को साइट पर लॉग इन करने में दिक्कत हो रही थी. कोई भी ट्वीट नहीं हो पा रहा था. कुछ यूजर्स अपने अकाउंट में लॉग इन तो कर पा रहे थे.

Tags: Social media, Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *