Trigrahi Yog 2024 से होगा इन राशियों को फायदा

Trigrahi Yog 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी राशि में त्रिग्रही योग बनने से उस राशि को लाभ मिलता है. साथ में उस राशि के मित्र राशि को भी लाभ मिलाता है, लेकिन कई राशि को नुकसान भी होता है. ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा के अनुसार मिथुन राशि में त्रिग्रही योग के निर्माण होने से वयोक्ति के जीवन में लाभ मिलेगा साथ ही वायुमंडल तथा बाजार भाव में इसका प्रभाव दिखाई देगा.मिथुन राशि में 13 जून को बुध का मित्र ग्रह शुक्र गोचर करेंगे.15 जून को सूर्य मिथुन राशि में गोचर करेगे और बुध 15 जून को बुध वृष राशि से निकलकर अपनी अधिपत्य राशि मिथुन में गोचर करेंगे. तीनो ग्रह का मिथुन राशि में मिलने से चार राशियों के लिए बहुत ही उत्तम रहने वाला है. इन राशियों को सामाजिक, करियर, व्योपार में लाभ मिलेगा.सूर्य के साथ साथ बुध ग्रह एक राशि में होने से बुधादित्य योग बन जाता है. इनके साथ शुक्र हो बुध की राशि तीनो ग्रह मिल जाय तो जो बहुत ही लाभकारी होता है.

कैसे बनता है त्रिग्रही योग

त्रिग्रही योग का निर्माण तब होता है जब एक राशि में तीन ग्रह की युति होता है तब यह योग बनता है इस योग का निर्माण जिस राशि में बनता है. उस राशि के लिए बड़ा दुर्लभ संयोग माना जाता है. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार कुंडली के जिस भाव में त्रिग्रही योग बनता है. उस भाव से सम्बंधित लाभ देता है या जिस राशि में यह संयोग बनता उनको कई तरह से सफलतादायक रहता है.मिथुन राशि में यह संयोग कई वर्षो के बाद यह योग बन रहा है.

मिथुन राशि में त्रिग्रही योग के निर्माण से चार राशियों को मिलेगा लाभ

मिथुन राशि में त्रिग्रही योग के निर्माण से चार राशि के लोगो को परिणाम बेहतर मिलने वाला है. इन लोगों को आर्थिक लाभ मिलेगा.करियर में अपार लाभ मिलेगा, बिजनेश में खूब मुनाफा होगा,नौकरी करने वाले को पद प्रतिष्ठा में वृद्धि देखने को मिलेगा.आइए जानते जानते है वह कौन -कौन से राशि है जिनका भाग्य उदय होने वाला है.

मिथुन

मिथुन राशि वाले को त्रिग्रही योग के निर्माण से बहुत ही लाभकारी रहने वाला हैं मिथुन राशि वाले को पहला भाव में यानी लगन भाव में बन रहा है, जिसे आपके रुके हुऐ कार्य पूर्ण होंगे आपके द्वारा किए हुए कार्य के साथ अन्य क्षेत्र से भी आपको लाभ मिलेगा. जो लोग विदेश में व्यापार किए है उनके लिए उत्तम रहेगा जिसे आपका मन प्रसन्न रहेगा साथ आर्थिक लाभ होगी.लभ रिलेशन ठीक चलेगा.दाम्पत्य जीवन खुशमय बनेगा पत्नी का सहयोग मिलेगा .

कन्या

कन्या राशि वाले को त्रिग्रही योग के निर्माण से बहुत ही शुभ रहने वाला है कन्या राशि वाले को दशम भाव में गोचर करेंगे यह भाव कर्म का भाव है जिसे इस योग के निर्माण से बहुत ही उत्तम रहने वाला है व्यापार में खूब लाभ मिलेगा.आप व्योपार में निरंतर आगे बढ़ते जायेगे.व्यापार को लेकर कई समझौते होंगे उसमे आपको लाभ होगा.सरकारी नौकरी करने का योग बन रहे है जो लोग पहले से नौकरी कर रहे है उनको सफलता मिलेगी.कार्य क्षेत्र और मजबूत बनेगा अधिकारी के साथ मान सम्मान मिलेगा ,जो लोग नौकरी में बदलाव करना चाहते है उनको सफलता मिलेगी.आपके कार्य में पिता का सहयोग मिलेगा.

तुला

तुला राशि वाले को त्रिग्रही योग के निर्माण से तुला राशि वाले को बहुत ही फलदायी रहने वाला है.आपको त्रिग्रही योग का निर्माण नवम भाव यानि भाग्य के भाव में बन रहा है जिसे भाग्य का साथ मिलेगा.धन का बचत होगा,परिवार में मांगलिक कार्य होगा. व्या पार में लाभ होगा.नौकरी करने वाले के लिए मिला जुला रहने वाला है.जो लोग नए नौकरी की तलाश में है उनको सफलता मिलेगी.प्रेम जीवन में आपके लिए उत्तम रहने वाला है प्रेम सम्बन्ध में खूब रोमांस करेगे आप अपने प्रेमी के यात्रा पर जायेगे जिसे आप दोनों का सम्बन्ध और मजबूत होगा.

मकर

मकर राशि वाले को मिथुन राशि में त्रिग्रही योग के निर्माण से खूब लाभ होगा आपके छठे भाव में यह योग बन रहा है.आपके सभी रुके हुए कार्य पूर्ण होगा.आपका मानसिक ठीक नहीं था उसमे भी सुधर होगी.आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी.कार्य आपका सुचारू ढंग से चलेगा.नौकरी करने वाले के लिए उत्तम समय है करियर में लाभ मिलेगा.नौकरी में अच्छी सफलता मिलेगी.प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले को सफलता मिलेगी .प्रेम सम्बन्ध में कई तरह से खुशियां प्रदान होगा.प्रेमी के साथ खूब रोमांस करेंगे.

जन्मकुंडली से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *