T20 World Cup 2022: टीम इंडिया 15वें खिलाड़ी के बगैर ऑस्ट्रेलिया रवाना, पोस्ट की यह तस्वीर

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया 15वें खिलाड़ी के बगैर ऑस्ट्रेलिया रवाना, पोस्ट की यह तस्वीर

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया 15वें खिलाड़ी के बगैर ऑस्ट्रेलिया रवाना, पोस्ट की यह तस्वीर

अपने घर में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका को टी20 सीरीज हराने के बाद भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप मिशन के लिए गुरुवार तड़के ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गई है. रवाना होने से पहले बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के लिए जा रहे सदस्यों की एक ग्रुप फोटो अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल पर साझा की है.

BCCI ने यह तस्वीर अपने टि्वटर हैंडर पर शेयर करते हुए आईसीसी के क्रिकेट वर्ल्ड कप अकाउंट को टैग करते हुए लिखा, ‘पिक्चर परफैक्ट.  आओ इस बार कर दें टीम इंडिया.. और अब यहां हम आ रहे हैं क्रिकेट वर्ल्ड कप.’

फिलहाल भारतीय टीम 14 खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया गई है, जबकि जसप्रीत बुमराह के चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होने के चलते अभी टीम में एक खिलाड़ी की जगह बाकी है, जिसका ऐलान बाद में किया जाएगा.

इसके अलावा टीम इंडिया ने इस वर्ल्ड कप मिशन के लिए 3 स्टैंडबाय खिलाड़ी भी चुने थे, इनमें से 2 फिलहाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहे हैं, जबकि एक मोहम्मद शमी कोरोना वायरस से उबरने के बाद फिलहाल एनसीए में रिहैब पर हैं. काफी संभावनाएं हैं कि मोहम्मद शमी जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में शामिल होंगे.

चयनकर्ता शमी पर बीसीसीआई के मेडिकल टीम की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. इसके अलावा वह एक और स्टैंडबाई खिलाड़ी को चुनेंगे, जो शमी की जगह लेगा. फिलहाल बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले अपनी एक तस्वीर साझा की है, जिसमें बाईं ओर टीम में चुने गए खिलाड़ी हैं, जबकि दाईं ओर टीम के साथ जा रहा सपॉर्टिंग स्टाफ है.

बीसीसीआई ने 16 सदस्यीय सपॉर्टिंग स्टाफ को इस वर्ल्ड कप मिशन में भेजा है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर अगले कुछ दिन पर्थ में एक अभ्यास शिविर में हिस्सा लेगी. इसके बाद वह यहां की घरेलू टीमों के खिलाफ कुछ वॉर्म अप मैच खेलेगी, जिससे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों में खुद को ढाल सकें और यहां की उछाल, रफ्तार और स्विंग का अंदाजा लगा सकें.

इसके बाद भारत वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले दो अभ्यास मैच भी खेलेगा. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया 23 अक्टूबर को अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी.

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *