T20 World Cup- महेला जयवर्धने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर आगे बढ़े विराट कोहली तो जयवर्धने ने यूं की तारीफ

T20 World Cup- महेला जयवर्धने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर आगे बढ़े विराट कोहली तो जयवर्धने ने यूं की तारीफ

T20 World Cup- महेला जयवर्धने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर आगे बढ़े विराट कोहली तो जयवर्धने ने यूं की तारीफ

टीम इंडिया की रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) एक बार फिर पूरी लय में दिख रही है. विराट ने बुधवार को एडिलेड ओवल मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ खेलते एक और नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया. उन्होंने जैसी ही अपनी पारी में 16वां रन दौड़ा वह टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. फिलहाल वर्ल्ड क्रिकेट में दो ही ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं. अब इनमें विराट कोहली सबसे आगे हैं.

इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने के नाम था, जिन्होंने 1016 रन बनाए थे. लेकिन अब विराट कोहली के नाम 1065 रन हो गए हैं. यह उपलब्धि अपने नाम करने के बाद जयवर्धने ने भी अपने खास अंदाज में विराट कोहली को बधाई दी. अपनी इस तारीफ में उन्होंने विराट कोहली ने को योद्धा करार दिया. आईसीसी ने अपने टी20 वर्ल्ड कप के इंस्टाग्राम अकाउंट पर जयवर्धने का यह वीडियो पोस्ट किया है.

इस वीडियो में इस पूर्व कप्तान ने विराट को बधाई देते हुए कहा, ‘रिकॉर्ड्स टूटने के लिए ही बनते हैं. हमेशा कोई न कोई मेरे रिकॉर्ड्स को तोड़ेगा, और यह आप हो विराट. शानदार दोस्त, आपको शुभकामनाएं.. आप हमेशा ही एक योद्धा रहे हो. फॉर्म आती-जाती रहती है लेकिन क्लास स्थाई है. बहुत शानदार, दोस्त.’

बता दें बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने नाबाद 64 रन की पारी खेलकर भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. भारत को बांग्लादेश ने पहले बैटिंग का न्योता दिया था, जिसमें टीम इंडिया ने विराट कोहली और केएल राहुल की फिफ्टी की बदौलत 185 रन की चुनौती दी थी.

बांग्लादेश को बारिश से प्रभावित इस मैच में 16 ओवर में 151 रन का टारगेट मिला था, लेकिन वह 5 रन से यह मैच हार गई.

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *