smart-wallet-only-for-keeping-money-charges-everything-from-calls-to-photos-and-phones-earned – News18 हिंदी

गौहर/दिल्ली: आज के इस तकनीकी युग में स्मार्टफोन में हर रोज नए-नए तरह के फीचर्स डेवलप किए जा रहे हैं. इन फीचर को देखते हुए कुछ ऐसी कंपनियां हैं, जो अपने प्रॉडक्ट्स में एक से बढ़कर एक फीचर्स को लोगों के सामने पेश कर रही हैं. ऐसी ही एक कंपनी अरिस्टा वॉल्ट है, जो कि टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके स्मार्ट प्रोडक्ट्स बनाती है. आइए इस कंपनी के फीचर, प्रॉडक्ट के बारे में जानने की की कोशिश करते हैं. इसको लेकर Local 18 टीम ने अरिस्टा वॉल्ट कंपनी के को फाउंडर अतुल गुप्ता से बात की.

अरिस्टा वॉल्ट कंपनी के को फाउंडर अतुल गुप्ता ने बताया कि इस कंपनी की शुरुआत, फाउंडर पूर्वी राय के साथ की थी. इस कंपनी ने एक ऐसा प्रोडक्ट बनाया है, जिसकी मांग इस वक्त मार्केट में काफी ज़्यादा हो रही है. उन्होंने इस प्रॉडक्ट के बारे में बताया कि इसका का नाम स्मार्ट वॉलेट है, जिसे टेक्नोलॉजी की मदद से वॉलेट में कुछ ऐसे फीचर्स ऐड किए हैं, जिससे कई सालों से एक साधारण पैसे रखने वाला वॉलेट अब काफी ज़्यादा एडवांस हो गया है. उन्होंने कहा कि इस वॉलेट की मदद से अब आप काफी ज़्यादा चीजें भी कर सकते हैं और तभी उन्होंने इसका नाम स्मार्ट वॉलेट रखा है.

फीचर्स, कॉल और फोटो क्लिक की सुविधा
आपको बता दें कि इस वॉलेट में कई ऐसे फीचर एड किए गए हैं, जैसे – वॉलेट कहीं खो जाता है या कहीं भूल जाते हैं तो आप अपने फोन की मदद से इसे आसानी से ढूंढ सकते हैं. अगर आप अपना फोन भूल जाते हैं, तो आप इस वॉलेट की मदद से अपने फोन को ढूंढ सकते हैं. यह सब एक अरिस्टा ट्रैकरनाम के ऐप से होता है, जो कि प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाएगा.

स्मार्ट वॉलेट की जानें खासियत
इस वॉलेट के दूसरे फीचर की बात करें, तो काफी खास माना जाता है. इस स्मार्ट वॉलेट की मदद से अपने फोन का कैमरा भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे तस्वीरें खींच सकते हैं. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए भी आपको ऐप का ही इस्तेमाल करना होगा. इसके अलावा इस वॉलेट से कुछ दूरी पर जाएंगे, तो आपका मोबाइल रिंग बजाना शुरू कर देगा. इसकी सबसे खास बात यह है कि इस स्मार्ट वॉलेट की मदद से अपना फोन भी चार्ज कर सकते हैं. यह स्मार्ट वॉलेट एंटी थेफ्ट और एंटी लॉस्ट की है. क्योंकि इसमें एक जीपीएस सिस्टम लगाया गया है. जिसकी मदद से आप इसे ट्रैक कर सकते हैं.

अब तक कमाए 12 करोड रुपए
अतुल ने बताया कि 2017-18 से लेकर अब तक स्मार्ट वॉलेट को बेचकर लगभग 12 करोड रुपए का बिजनेस किया है. उन्होंने बताया कि एक वॉलेट को बनाने में तकरीबन उनके 1,800 रुपए खर्च होते हैं. यह स्मार्ट वॉलेट 3,500 रुपए से लेकर 5,500 रुपए तक में बेचते हैं. लेकिन अतुल ने कहा कि जल्द वह 2,000 रुपए वाला वेरिएंट भी लाने वाले हैं. आप इनका यह वॉलेट इनकी www.aristavault.com वेबसाइट से जाकर खरीद सकते हैं. इसके अलावा अमेजॉन, फ्लिपकार्ट और अन्य कई और ऑनलाइन जगहों से भी आप इनका यह वॉलेट खरीद सकते हैं.

Tags: Delhi news, Local18

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *