Mercedes-Benz की पुरानी गाड़ियां डिमांड में, इस साल बढ़ेगी सेल

Mercedes-Benz Old Car : मर्सिडीज बेंज की लग्जरी कार को लेकर लोगों की दीवानगी का अलग लेवल होता है. जो लोग नयी कार अफोर्ड नहीं कर पा रहे, वे पुरानी गाड़ी खरीदने से भी गुरेज नहीं करते हैं. मार्केट में मर्सिडीज बेंज की पुरानी गाड़ियों की भी अच्छी डिमांड है. कंपनी को उम्मीद है कि इस साल उसकी कुल बिक्री का 20 प्रतिशत पुरानी कारों से आयेगा.

जर्मनी की कार कंपनी मर्सिडीज बेंज चालू वर्ष में अपनी कुल बिक्री का 20 प्रतिशत पुरानी कारों से होने की उम्मीद कर रही है. हालांकि, पुराने वाहन जुटाना अब भी एक चुनौती बनी हुई है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. कंपनी की शाखा मर्सिडीज बेंज इंडिया ने पिछले साल करीब 3,000 पुरानी कारें बेची थीं और ऐसे वाहनों की भारी मांग देखी जा रही है.

मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संतोष अय्यर ने बताया, कुल कारों में अभी भी 18 से 20 प्रतिशत बिक्री पुरानी कारों से आयेगी. इसलिए, पिछले वर्ष अगर हमने 16,000 नयी कारें बेचीं तो 3,000 कारें पुरानी होंगी. अय्यर कंपनी की पुरानी कारों की बिक्री से संबंधित एक सवाल का जवाब दे रहे थे. कंपनी अपनी पुरानी कारों को ‘मर्सिडीज बेंज सर्टीफाइड’ नाम से बेचती है. (इनपुट पीटीआई-भाषा से साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *