MATIC DOT पर बंद हुआ: पलटने का समय?


  • यदि DOT के रुकने पर MATIC की कीमत बढ़ती है, तो DOT की स्थिति ली जा सकती है।
  • DOT को लेकर धारणा मंदी की थी, जबकि MATIC में तेजी थी।

बहुभुज [MATIC]वर्तमान में 14वीं सबसे मूल्यवान क्रिप्टोकरेंसी, फ़्लिपिंग की पहुंच के भीतर थी पोल्का डॉट [DOT] प्रेस समय पर.

के अनुसार कॉइनमार्केटकैप, पॉलीगॉन का मार्केट कैप 9.17 बिलियन डॉलर था। दूसरी ओर, पोलकाडॉट का मार्केट कैप 9.39 बिलियन डॉलर था।

कहने की जरूरत नहीं है, दोनों परियोजनाओं के बीच का अंतर कहीं से भी प्रकट नहीं होगा। लेकिन MATIC में बढ़ती रुचि के साथ, DOT को पीछे धकेला जा सकता है।

मार्केट कैप कीमत और परिसंचारी आपूर्ति का एक उत्पाद है। ऐसे में, इन दो कारकों की स्थिति पर विचार करना महत्वपूर्ण है।

वही स्ट्रोक, अलग-अलग कलम

प्रेस समय के अनुसार, DOT की कीमत 7.32 थी, जबकि MATIC की कीमत $0.95 थी। पिछले कुछ हफ्तों में दोनों क्रिप्टोकरेंसी में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।

पिछले 30 दिनों में MATIC की कीमत 26.13% बढ़ी है। दूसरी ओर, डीओटी ने 11.25% की छलांग लगाई।

स्रोत: कॉइनमार्केटकैप

प्रदर्शन में असमानताएं बताती हैं कि MATIC की मांग DOT की तुलना में दोगुनी हो सकती है। AMBCrypto भी पर प्रकाश डाला पॉलीगॉन नेटिव टोकन ने हाल ही में कैसे तेजी का संकेत दिखाया है।

यदि संकेत वास्तविकता बन जाते हैं, तो इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि MATIC का मार्केट कैप DOT के मार्केट कैप से उलट हो सकता है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि पोलकाडॉट स्थिर रहेगा।

एक क्षेत्र जहां पोलकाडॉट ने बार-बार उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, वह है विकास गतिविधि. इस स्तर पर इसकी स्थिति ने परियोजना में विश्वास पैदा करने में मदद की है।

हालाँकि, इसका हमेशा बेहतर मूल्य कार्रवाई में अनुवाद नहीं हुआ है। जब AMBCrypto ने भारित भावना को देखा, तो हम ध्यान दिया दोनों परियोजनाओं में एक बड़ा अंतर.

MATIC के लिए, भारित भावना 0.64 थी। हालाँकि, डीओटी की भारित भावना -0.37 पर नकारात्मक क्षेत्र में थी।

मीट्रिक बाज़ार में सकारात्मक/नकारात्मक टिप्पणियों से संबंधित अद्वितीय सामाजिक मात्रा का अनुमान लगाता है।

चार्ट DOT की तुलना में उच्च MATIC भावना प्रदर्शित कर रहा है

स्रोत: सेंटिमेंट

इस प्रकार, ऐसा लगता है कि अधिकांश बाज़ार सहभागियों का MATIC के प्रति आशावादी दृष्टिकोण था। डीओटी के लिए, यह दूसरा तरीका था। किसी टोकन के लिए तेजी की भावना खरीदारी का दबाव पैदा कर सकती है, जो ऊंची कीमतों का संकेत दे सकती है।

दूसरी ओर, मंदी की भावना गतिरोध या गिरावट का कारण बन सकती है।

ऐसा लगता है कि MATIC कार्यभार संभालने के लिए तैयार है

यदि यह मामला है, तो MATIC के चढ़ने पर DOT की कीमत में गिरावट आ सकती है, जिससे संभवतः MATIC की कीमत में गिरावट आ सकती है। एक अन्य कारक जो पॉलीगॉन को पोलकाडॉट को फ्लिप करने के लिए प्रेरित कर सकता है वह धारकों की कुल संख्या है।

पिछले 30 दिनों में, AMBCrypto की खोज की कि MATIC धारकों की संख्या 64.51 मिलियन से बढ़कर 68.91 मिलियन हो गई है

वृद्धि को इस बात का प्रमाण कहा जा सकता है कि कई प्रतिभागी लंबी अवधि में टोकन को लेकर उत्साहित हैं। सक्रिय पतों के लिए, 20 फरवरी को गिनती बढ़कर 421,000 हो गई।

इसने ब्लॉकचेन के प्रभावशाली उपयोग का संकेत दिया, जो एक तेजी का संकेत भी था।

बहुभुज (MATIC) धारकों और गतिविधियों की बढ़ती संख्या

स्रोत: सेंटिमेंट


यथार्थवादी है या नहीं, यहाँ है DOT के संदर्भ में MATIC का बाज़ार पूंजीकरण


हालाँकि, प्रेस समय के आंकड़ों से पता चला कि पॉलीगॉन नेटवर्क पर सक्रिय पते कम हो गए थे। आगे बढ़ते हुए, DOT को अपनी निगरानी रखने की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि MATIC इसे अपनी एड़ी पर रख सकता है।

यदि डीओटी की मांग बढ़ती है, तो शायद यह 13वें स्थान पर बनी रहेगी। लेकिन यदि ऐसा नहीं होता है, तो परियोजनाएं स्थिति बदल सकती हैं।

अगला: क्या कार्डानो एक ‘इथेरियम चाहने वाला’ है? हेस, हॉकिंसन का क्या कहना है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *