IND vs SA: पहला वनडे हारकर कप्तान शिखर धवन ने बॉलिंग और फील्डिंग को दिया दोष

IND vs SA: पहला वनडे हारकर कप्तान शिखर धवन ने बॉलिंग और फील्डिंग को दिया दोष

IND vs SA: पहला वनडे हारकर कप्तान शिखर धवन ने बॉलिंग और फील्डिंग को दिया दोष

तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच भारत का 9 रन से हार का सामना करना पड़ा है. साउथ अफ्रीकी टीम ने हेनरिच क्लासेन (74*) और डेविड मिलर की (75*) बेहतरीन फिफ्टीज की बदौलत भारत के सामने बारिश से प्रभावित इस मैच में 250 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था.

टीम इंडिया ने संजू सैमसन की साहसिक नाबाद 86 रनों की पारी की बदौलत 240 रन बनाए. मैच के बाद कप्तान शिखर धवन ने इस हार के लिए गेंदबाजी और फील्डिंग को जिम्मेदार ठहराया है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस हार से सीखकर अब टीम बेहतर करना चाहेगी.

मैच के बाद शिखर ने कहा, ‘इस पिच पर स्विंग और स्पिन दोनों मौजूद थे. इसके बावजूद हमने बहुत ज्यादा रन लुटा दिए. हमने फील्डिंग भी बहुत खराब की थी, जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा.’ इसके अलावा कप्तान धवन टीम को अच्छी शुरुआत न मिल पाने को भी वजह बताया.

उन्होंने कहा, ‘इस बात पर गर्व है कि जिस ढंग से खिलाड़ियों ने यह मैच खेला. हमें अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी. लेकिन इसके बाद जिस ढंग से श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और संजू सैमसन ने बैटिंग की वह काबिलेतारीफ था. यह हमारे खिलाड़ियों के सीखने के लिए अच्छा मौका था.’

बता दें अब दोनों टीमें रविवार को रांची में दूसरा वनडे मैच खेलेंगी. 0-1 से पिछड़ चुकी टीम इंडिया अब सीरीज को बराबरी पर लाना चाहेगी. भारत रवि विश्नोई को लेकर कुछ चिंतित जरूर होगा. इस स्पिनर ने 8 ओवर की बॉलिंग में एक विकेट जरूर अपने नाम किया लेकिन इस दौरान उन्होंने सबसे ज्यादा 69 रन लुटा दिए.

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *