IND Vs NZ 2nd ODI: टीम इंडिया रायपुर में रचेगी इतिहास, वर्ल्ड क्रिकेट में पहली बार ऐसा होगा!

IND Vs NZ 2nd ODI: टीम इंडिया रायपुर में रचेगी इतिहास, वर्ल्ड क्रिकेट में पहली बार ऐसा होगा!

IND Vs NZ 2nd ODI: टीम इंडिया रायपुर में रचेगी इतिहास, वर्ल्ड क्रिकेट में पहली बार ऐसा होगा!

भारतीय क्रिकेट टीम रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में आज न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना दूसरा वनडे खेलेगी. भारतीय टीम ने शुभमन गिल के दोहरे शतक की बदौलत पहले मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है. दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया इतिहास रचने वाली है क्योंकि रायपुर में भारतीय टीम जिस मुकाम को हासिल करने वाली है, वर्ल्ड क्रिकेट में उसे अब तक किसी भी टीम ने उसे हासिल नहीं है.

दूसरे वनडे में कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और ईशान किशन के रूप में भारतीय प्लेइंग इलेवन में खेलते हुए दिखाई देने वाले हैं. दोहरा शतक जड़ने वाले ये तीनों बल्लेबाज अगर प्लेइंग इलेवन में शामिल होकर मैदान पर उतरते हैं, तो वनडे क्रिकेट में वर्ल्ड में ऐसा पहली बार होगा कि दोहरा शतक जड़ने वाले तीन बल्लेबाज एकसाथ किसी टीम की प्लेइंग इलेवन में खेलते हुए दिखाई देंगे.

रोहित ने वनडे में अब तक चार दोहरा शतक लगाए हैं, जबकि ईशान ने पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला दोहरा शतक बनाया था. वहीं, शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में 208 रन बनाए थे और कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए थे. वर्ल्ड में कोई भी ऐसी टीम नहीं है जिसने वनडे में किसी एक मैच की प्लेइंग इलेवन में तीन दोहरे शतक जड़ने वालें बल्लेबाजों को खिलाया हो. ऐसे में रोहित, गिल और ईशान के पास अब टीम के लिए खेलते हुए एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौका है.

इनसाइडस्पोटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, कप्तान रोहित दूसरे वनडे में बल्लेबाजी क्रम में बदलाव नहीं करेंगे. गेंदबाजी में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे पहले ही यह कह चुके हैं कि शार्दुल ठाकुर को पहले वनडे में उमरान मलिक पर तरजीह देकर चुना गया क्योंकि वो भारतीय बल्लेबाजी में ‘गहराई’ लाते हैं लेकिन जम्मू कश्मीर का तेज गेंदबाज इस साल घरेलू धरती पर होने वाले वनडे विश्व कप की योजनाओं का हिस्सा बना रहेगा.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर/ उमरान मलिक.

source – india.com

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *