IND Vs NZ: माइकल ब्रेसवेल ने उड़ा दिए थे टीम इंडिया के होश, जानें- हार के बाद क्या बोला खिलाड़ी

IND Vs NZ: माइकल ब्रेसवेल ने उड़ा दिए थे टीम इंडिया के होश, जानें- हार के बाद क्या बोला खिलाड़ी

IND Vs NZ: माइकल ब्रेसवेल ने उड़ा दिए थे टीम इंडिया के होश, जानें- हार के बाद क्या बोला खिलाड़ी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में कीवी टीम 350 रनों का पीछा करने उतरी थी. पारी के 30 ओवर बाद ही यह तय लग रहा था कि उसे एक बड़ी हार का सामना करना होगा. लेकिन मैच अभी खत्म नहीं हुआ था और माइकल ब्रेसवेल कुछ और ही इरादा लेकर मैदान पर उतरे थे. उन्होंने 78 बॉल पर ताबड़तोड़ 140 रन जड़कर भारतीय टीम के होश उड़ा दिए.

मैच के अंतिम समय में लग रहा था कि वह भारत से जीत छीन लेंगे. हालांकि टीम इंडिया को 12 रन से जीत मिली. मैच के बाद इस युवा खिलाड़ी ने कहा कि अफसोस है कि हम जीत नहीं पाए. 31 वर्षीय ब्रेसवेल का यह 17वां ही वनडे मैच था और वह भारत में पहली बार खेल रहे थे. लेकिन उन्होंने अपने तूफानी अंदाज से सभी को हैरान कर दिया.

माइकल ने मिशेल सेंटनर के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 162 रन जोड़े. यहां सेंटनर (57) उनका साथ छोड़ गए. लेकिन ब्रेसवेल ने हार नहीं मानी. मैच के अंतिम ओवर में कीवी टीम को 20 रन की दरकार थी और इस बल्लेबाज ने शार्दुल ठाकुर की पहली ही गेंद पर छक्का जड़कर उन्हें बैकफुट पर धकेल दिया. हालांकि इसके बाद शार्दुल ने उन्हें LBW आउट कर भारत को जीत दिला दी.

माइकल ब्रेसवेल ने हार के बाद कहा, ‘हम बस खुद को एक मौका देने की कोशिश कर रहे थे, हम एक साझेदारी बनाने में सफल रहे लेकिन दुर्भाग्य से यह काफी नहीं था. यह मेरे इंटरनेशनल करियर के शुरुआती दिन हैं, लिहाजा मेरे पास इन गेंदबाजों के ज्यादा फुटेज नहीं हैं, लेकिन मैं यह महसूस करने की कोशिश करता हूं कि वे क्या गेंदबाजी करते हैं.’

उन्होंने सेंटनर के साथ हुई अपनी साझेदारी पर कहा, ‘एक बार जब सेंटनर और मैं जम गए तो हम जीतने के बारे में बहुत ज्यादा बात नहीं कर रहे थे, हम मैच को अंत तक ले जाना चाहते थे और खुद को एक मौका देना चाहते थे.’ इस पारी के साथ ही माइकल वनडे क्रिकेट में नंबर 7 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रनों की पारी खेलने वाले संयुक्त रुप से तीसरे बल्लेबाज बन गए.

ODI में नंबर 7 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर

170* ल्यूक रोंची बनाम SL, डुनेडिन 2015
146* मार्कस स्टोइनिस बनाम न्यूजीलैंड, ऑकलैंड 2017
140 थिसारा परेरा बनाम न्यूजीलैंड, माउंट माउंगानुई 2019
140 माइकल ब्रेसवेल बनाम भारत, हैदराबाद 2023

source – india.com

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *