ICICI Bank के क्रेडिट कार्ड धारक कृपया ध्यान दें!

ICICI Bank Credit Card Charge: प्राइवेट सेक्टर के आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक कृपया ध्यान दें. आपके लिए एक जरूरी खबर है और वह यह है कि अगर आपके पास इस बैंक का क्रेडिट कार्ड है, तो आपको 1 जुलाई 2024 से कुछ जरूरी सेवाओं के लिए बढ़े हुए चार्ज का भुगतान करना होगा. बैंक ने अभी से ही अपने ग्राहकों को ई-मेल के जरिए इसकी जानकारी देना शुरू कर दिया है.

1 जुलाई से बढ़ जाएगा आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड का चार्ज

आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ग्राहकों को भेजे ई-मेल में कहा है कि आपको सूचित किया जाता है कि आने वाले दिनों में आपके क्रेडिट कार्ड के चार्जेज में बदलाव किया जाएगा. नया नियम 1 जुलाई 2024 से प्रभावी हो जाएगा.

किन-किन सर्विस के चार्ज में होगी बढ़ोतरी

आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ई-मेल में जानकारी दी है कि 1 जुलाई 2024 से स्लीप के लिए प्रति स्लीप आपको 100 रुपये का भुगतान करना होगा. इसके अलावा, चेक/कैश पिकअप के लिए आपको 100 रुपये प्रति कैश पिकअप का पेमेंट करना पड़ेगा. वहीं, डायल-ए-ड्राफ्ट-ट्रांजेक्शन फीस के तौर पर ड्राफ्ट की गई रकम के तीन फीसदी या फिर अधिकतम तीन सौ रुपये लगेंगे. शहर से बाहर चेक प्रोसेसिंग फीस के तौर पर चेक वैल्यू का एक फीसदी या फिर अधिकतम 100 रुपये वसूले जाएंगे. वहीं, तीन महीने के डुप्लिकेट बैंक स्टेटमेंट के लिए 100 रुपये भुगतान करने होंगे. कार्ड रिप्लेसमेंट के तौर पर सभी कार्डों के लिए 200 रुपये का भुगतान करना होगा. इसके अलावा, एमराल्ड प्राइवेट मेटल क्रेडिट कार्ड के लिए 3500 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा.

और पढ़ें: पीएम किसान की 17वीं किस्त जारी, चेक करें अपना अकांउट

क्रेडिट कार्ड से नकदी निकासी का लिमिट कितना

बताते चलें कि आईसीआईसीआई बैंक ने नकद निकासी की सीमा क्रेडिट कार्ड सीमा के 20 फीसदी से 40 फीसदी तक निर्धारित की है. इसका मतलब यह है कि अगर आपके क्रेडिट की सीमा 1 लाख रुपये है, तो आप 20,000 से 40,000 रुपये तक निकाल सकते हैं.

और पढ़ें : टैक्स रेट पर पाकिस्तान-आईएमएफ में तनातनी, बैठक में नहीं बन रही सहमति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *