ICC ने किया T20 World Cup 2022 के टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान, इन 3 भारतीयों को मिली जगह

ICC ने किया T20 World Cup 2022 के टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान, इन 3 भारतीयों को मिली जगह

ICC ने किया T20 World Cup 2022 के टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान, इन 3 भारतीयों को मिली जगह

ICC Team of The Tournament: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट अब खत्म हो गया है. इंग्लैंड की टीम ने मेलबर्न में खेले गए फाइनल में पाकिस्तान की टीम को धूल चटाकर दूसरी बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है. टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी के आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 की बेस्ट टीम का चयन किया  है.

आईसीसी ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट (ICC Team of The Tournament) की इस लिस्ट में कुल 12 खिलाड़ियों को शामिल किया है. इनमें इंग्लैंड के 4 और  पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों को जगह मिली है जबकि न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे के 1-1 खिलाड़ियों को टीम में चुना गया है. इसके अलावा 12th मैन समेत कुल 3 खिलाड़ी भारत से चुने गए हैं.

आईसीसी की इस टीम में जोस बटलर और एलेक्स हेल्स को बतौर ओपनर चुना गया है. बटलर को इस टीम के कप्तान बनाया गया हैं. ICC की टीम ऑफ द टूर्नामेंट में विराट कोहली काे तीसरे नंबर पर रखा गया है. उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और 6 पारियों में 4 अर्धशतक लगाए हैं. चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को जगह मिली है.

न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स का नाम पांचवे नंबर पर है, जिन्होंने एक शतक सहित कुल 201 रन बनाए हैं. छठे, सातवें और आठवें नंबर पर ऑलराउंडर को टीम में शामिल किया गया है. जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा को छठे नंबर पर रखा गया है. सातवें नंबर पर पाकिस्तान के शादाब खान और आठवें नंबर पर इंग्लैंड के सैम करन को जगह दी गई है. करन ने फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त खेल दिखाया. करन को प्लेयर ऑफ द मैच के साथ-साथ प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी दिया गया.

नौवां, दसवां और ग्यारहवां खिलाड़ी के रूप में तेज गेंदबाज हैं, जिनमें दक्षिण अफ्रीका के एनरिच नॉर्खिया, इंग्लैंड के मार्क वुड और पाकिस्तान के शाहीन शाह आफरीदी है. भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को 12वें खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया गया है.

ICC T20 World Cup 2022 के टीम ऑफ द टूर्नामेंट:

जोस बटलर (कप्तान एवं विकेटकीपर) (इंग्लैंड)

एलेक्स हेल्स (इंग्लैंड)
विराट कोहली (भारत)
सूर्यकुमार यादव (भारत)
ग्लेन फिलिप्स (न्यूजीलैंड)
सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे)
शादाब खान (पाकिस्तान)
सैम करन (इंग्लैंड)
एनरिक नॉर्खिया (साउथ अफ्रीका)
मार्क वुड (इंग्लैंड)
शाहीन अफरीदी (पाकिस्तान)

12th मैन- हार्दिक पांड्या (भारत)।

source – india.com

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *