Hero Splendor मोटरसाइकिल से लेकर Maestro स्कूटर तक सब हो रहे महंगे, पढ़ें पूरी खबर

Hero MotoCorp Price Hike : हीरो मोटोकॉर्प के स्प्लेंडर, पैशन, माइस्त्रो सहित सभी 2-व्हीलर्स महंगे होने जा रहे हैं. मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने बाइक्स और स्कूटर्स के दाम बढ़ाने का फैसला किया है. कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, कंपनी ने अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर की कीमत में 1.5 फीसदी बढ़ोतरी का एलान किया है. नयी कीमतें सोमवार 3 जुलाई से लागू होंगी. दाम बढ़ाने के पीछे कंपनी ने लागत में हुई बढ़ोतरी को बताया है. इससे पहले कंपनी ने 1 अप्रैल 2023 को अपने वाहनों के दाम को बढ़ाने का ऐलान किया था.

कितनी बढ़ेंगी कीमतें?

दोपहिया वाहन विनिर्माता हीरो मोटोकॉर्प तीन जुलाई से मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमत में लगभग 1.5 प्रतिशत बढ़ोतरी करने की घोषणा की है. कंपनी ने कहा कि लागत मूल्य में बढ़ोतरी एवं कई कारकों से कीमत में यह बढ़ोतरी की जा रही है. कंपनी ने कहा कि मूल्य अलग-अलग मॉडल औरव बाजार के आधार पर तय की जाएगी. इससे पहले अप्रैल में भी हीरो मोटोकॉर्प ने दोपहिया वाहनों की कीमत दो प्रतिशत तक बढ़ाई थी.

क्यों बढ़ रही हैं कीमतें?

हीरो मोटोकॉर्प ने कहा, मोटरसाइकिल और स्कूटरों की कीमत में बढ़ोत्तरी कंपनी की ओर से समय-समय की जा रही मूल्य समीक्षा का हिस्सा है. पीटीआई-भाषा की खबर के अनुसार, कंपनी यह समीक्षा मूल्य स्थिति, उत्पादन लागत और व्यावसायिक अनिवार्यताएं जैसे विभिन्न कारकों को ध्यान में रखते हुए करती है. कंपनी ने कहा कि वह ग्राहकों पर इसके प्रभाव को कम से कम करने के लिए नवोन्मेषी वित्तपोषण कार्यक्रमों को जारी रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *