Gandhi Jayanti: ‘हमेशा बापू के आदर्शों पर खरे उतरें’ पीएम मोदी ने बताया- इस बार क्यों खास है गांधी जयंती?

Gandhi Jayanti: ‘हमेशा बापू के आदर्शों पर खरे उतरें’ पीएम मोदी ने बताया- इस बार क्यों खास है गांधी जयंती?

Gandhi Jayanti: 'हमेशा बापू के आदर्शों पर खरे उतरें' पीएम मोदी ने बताया- इस बार क्यों खास है गांधी जयंती?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार( दो अक्तूबर) को राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी 153वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर भजन कार्यक्रम भी रखे गए थे। वहीं बापू को श्रद्धांजलि देने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट भी किया। उन्होंने ट्वीट कर इस बार की गांधी जयंती को बेहद खास बताया। उन्होंने लोगों को गांधी जयंती का महत्व भी समझाया। बता दें कि गांधी जयंती हर साल दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के रूप में मनाई जाती है, जिन्होंने अपना जीवन स्वतंत्रता के लिए भारत के संघर्ष को समर्पित कर दिया।

हमेशा बापू के आदर्शों पर खरा उतरें, यह गांधी जयंती बेहद खास: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए एक ट्वीट भी किया। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि  गांधी जयंती पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि। यह गांधी जयंती और भी खास है क्योंकि भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। मैं लोगों से हमेशा बापू के आदर्शों पर चलने की अपील करता हूं। मैं आप सभी से गांधी जी को श्रद्धांजलि के रूप में खादी और हस्तशिल्प उत्पाद खरीदने का भी आग्रह करता हूं।

पीएम मोदी ने  पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी श्रद्धांजलि दी
पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा कि लाल बहादुर शास्त्री  जी को उनकी सादगी और निर्णायकता के लिए पूरे भारत में सराहा जाता है। हमारे इतिहास के बहुत ही महत्वपूर्ण समय में उनका कठिन नेतृत्व हमेशा याद किया जाएगा। जयंती पर उन्हें शत शत नमन।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने महात्मा गांधी को किया नमन 
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने लोगों से महात्मा गांधी की 153वीं जयंती पर हिंसा से दूर रहने का आग्रह किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस पर, हम महात्मा गांधी के जन्मदिन और शांति, सम्मान और सभी के द्वारा साझा की जाने वाली आवश्यक गरिमा के मूल्यों का जश्न मनाते हैं। हम इन मूल्यों को अपनाने और बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए संस्कृतियों और सीमाओं के पार काम करके आज की चुनौतियों को हरा सकते हैं।

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *