Floki Inu एशिया के इस क्रिप्टो एक्सचेंज पर हुआ लिस्ट

Floki Inu एशिया के इस क्रिप्टो एक्सचेंज पर हुआ लिस्ट

Floki Inu एशिया के इस क्रिप्टो एक्सचेंज पर हुआ लिस्ट

मीम क्रिप्टोकरेंसी में डॉजकॉइन और शिबा इनु के अलावा फ्लोकि इनु (Floki Inu) भी काफी पॉपुलर टोकन है। इसे डॉजकॉइन का प्रतिद्वंदी कहा जाता है। Floki Inu निवेशकों के लिए अच्छी खबर है कि इसे डीपकॉइन (Deepcoin) नामक ग्लोबल क्रिप्टो एक्सचेंज पर लिस्ट किया गया है। क्रिप्टो एक्सचेंज काफी बड़ी है और CoinMarketCap के डेटा के अनुसार इसका रोज का ट्रेडिंग वॉल्यूम 2 खरब डॉलर के करीब है। वहीं, एक्सचेंज दावा करता है कि दुनियाभर में इसके पास 10 लाख से ज्यादा रजिस्टर्ड यूजर्स हैं। क्रिप्टो एक्सचेंज के ये यूजर्स दर्जन भर से ज्यादा देशों से आते हैं।

Deepcoin पर फ्लोकी इनु को लिस्ट किया गया है, जिसकी घोषणा क्रिप्टो एक्सचेंज ने एक ट्वीट के माध्यम से भी की। इसके बाद से जाहिर तौर पर टोकन की वैल्यू में बढ़ोत्तरी होने की उम्मीद है। Deepcoin क्रिप्टो एक्सचेंज सिंगापुर से रजिस्टर्ड है और इसे नवंबर 2018 में शुरू किया गया था। यह क्रिप्टो एक्सचेंज 100 से ज्यादा क्रिप्टोकरेंसी में ट्रेडिंग की सुविधा मुहैया करवाता है। जुलाई में फ्लोकी इनु को LiteBit क्रिप्टो एक्सचेंज पर लिस्ट किया गया था। इसके अलावा फ्लोकी इनु Gate.io, Huobi Global, MEXC Global और Poloniex जैसे प्लेटफॉर्म्स पर भी ट्रेडिंग के लिए उपलब्ध है।

021 की शुरुआत में फ्लोकी इनु सुर्खियों में छाया हुआ था। बावजूद इसके, इसे तुलनात्मक रूप से डॉजकॉइन या शिबा इनु जैसी पॉपुलरिटी नहीं मिल पाई। टोकन का मार्केट कैप 9.5 करोड़ डॉलर है। अप्रैल के अंत में फ्लोकी इनु के लिए मार्केटिंग कैम्पेन शुरू किया गया जिसके अंतर्गत लंदन के अंदर सिटी बसों में इसके विज्ञापन लगाए गए। ट्रेन स्टेशनों पर भी टोकन का प्रोमोशन किया गया। इन कैम्पेनों का असर भी काफी हुआ।

Floki Inu शुरुआती दौर में Shiba Inu, Dogecoin की पॉपुलरिटी की सवारी कर रहा था। लेकिन 2021 में मीम कॉइन्स की चमक फीकी पड़ने लगी। 2022 के आते आते मीम टोकनों की कीमत में काफी अधिक गिरावट आ गई। बिटकॉइन समेत मीम क्रिप्टोकरेंसी पर भी मार्केट क्रैश का उतना ही असर हुआ। अभी भी मीम टोकन अपने अब तक के उच्चतम स्तर से 60 से 70% नीचे ट्रेड कर रहे हैं। Floki Inu की वर्तमान कीमत की बात करें तो, CoinmarketCap के अनुसार यह 0.000009579 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है। आज इसकी कीमत में 1.95% की गिरावट आई है।

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *