Facebook Down: फेसबुक और इंस्टाग्राम हुए ठप, यूज़र्स नहीं चला पा रहे हैं अपने अकाउंट, X पर की शिकायत- facebook down for some users globally users cannot access their instagram and fb twitter trending

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम अचानक ठप हो गए हैं. दुनियाभर में कई ऐसे यूज़र्स हैं जो अपने अकाउंट का एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं, और जिन लोगों के अकाउंट उनके डिवाइस पर पहले से लॉगइन हैं, उन्हें अपने सामने एक ब्लैंक पेज दिखाई दे रहा है. लोगों को फेसबुक पर न तो किसी की पोस्ट दिखाई दे रही है और न ही वह किसी फंक्शन का इस्तेमाल कर पा रहे हैं. फेसबुक में परेशानी बुधवार सुबह 7 बजे के करीब रिकॉर्ड की गई है. यूजर्स के अकाउंट्स अपने आप ही लॉगआउट हो रहे हैं. कई यूजर्स ने एरर मैसेज दिखने की बात भी कही है.

मेटा सर्विस डाउन होने के बाद इसका मेन सेंटर न्यूयॉर्क और कैलिफोर्निया बताया जा रहा है. देशभर में कई यूज़र्स को परेशानी का सामना करना पड़ा है, और ऐसा माना जा रहा है कि ये दिक्कत सर्वर से जुड़ी हो सकती है. उम्मीद की जा रही है कि इसे जल्द ही ठीक कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- घर में इस जगह पर कभी न रखें इन्वर्टर, धीरे-धीरे तबाह हो जाएगी बैटरी, कबाड़ी को देने की आएगी नौबत!

इसके साथ ही X (पहले ट्विटर) पर भी लोगों ने शिकायत की है कि उनका फेसबुक और इंस्टाग्राम नहीं चल रहा है. साथ ही X पर #facebookdown भी ट्रेंड कर रहा है. हालांकि अभी तक फेसबुक की तरफ से इसे लेकर कुछ नहीं कहा गया है.

डाउनडिटेक्टर ने पिछले कुछ घंटों में इंस्टाग्राम और दूसरे मेटा सर्विसेज में दिक्कत का सामना करने की कई रिपोर्ट दर्ज की हैं. इसके अलावा कुछ यूज़र्स ने X पर संभावित आउटेज के बारे में चिंता व्यक्त की गई है. कई इंस्टाग्राम यूज़र्स ने बताया है कि उनके सामने मैसेज वाला डिस्प्ले पेज नहीं आ रहा है.

ये भी पढ़ें- कूलर चलाते समय कर दीजिए ये छोटा सा काम तो AC जैसा ठंडा होगा कमरा, एक गलती कर देगी बहुत परेशान

कई यूज़र्स को ‘Something went wrong’ मैसेज दिखाई दे रहा है. हालांकि, प्रभावित यूज़र्स की सटीक संख्या अभी क्लियर नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *