ETH ने Q3 में एक नई शुरुआत की है, लेकिन व्यापारियों को सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि…

  • इथेरियम की तिमाही फीस में 82% की वृद्धि देखी गई।
  • ईटीएच के आरएसआई और एमएसीडी संकेतकों ने संकेत दिया कि altcoin के लिए कुछ तेजी से राहत जारी है

2023 की तीसरी तिमाही की शुरुआत altcoin बाज़ार के लिए कुछ अच्छी ख़बर लेकर आई। ऐसा इसलिए था क्योंकि अधिकांश altcoins ने कुछ मजबूत तेजी के साथ तीसरी तिमाही में कदम रखा था। CoinMarketCap के आंकड़ों के अनुसार, Ethereum [ETH] पिछले 24 घंटों में 3.93% अधिक हाथों का आदान-प्रदान भी हो रहा था।

ETH की बढ़ती कीमत को बढ़ाने के लिए IntoTheBlock का एक ट्वीट भी आया एक महत्वपूर्ण अद्यतन पर प्रकाश डाला गया Q2 से. ट्वीट के अनुसार, ईटीएच की तिमाही फीस में 2023 की दूसरी तिमाही की तुलना में 83% की वृद्धि देखी गई। इसके अतिरिक्त, ट्वीट में इस बात पर भी प्रकाश डाला गया कि मेम टोकन के आसपास की अटकलें ईटीएच फीस में वृद्धि के लिए प्रेरक कारक हो सकती हैं।


पढ़ना एथेरियम का [ETH] मूल्य भविष्यवाणी 2023-24


नई तिमाही के लिए नई उम्मीदें

एनएफटी के मोर्चे पर एथेरियम के प्रदर्शन पर एक नज़र डालने से काफी सकारात्मक तस्वीर सामने आती है। CRYPTOSLAM के आंकड़ों के अनुसार, पिछले सात दिनों में ETH की NFT बिक्री मात्रा में 129.90% की वृद्धि देखी गई। इसके अलावा, नेटवर्क में खरीददारों की संख्या में 25% की वृद्धि और विक्रेताओं की संख्या में 23% की वृद्धि के साथ-साथ वॉश वॉल्यूम में लगभग 79% की वृद्धि देखी गई।

स्रोत: क्रिप्टोस्लैम

इसके अलावा, इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म सेंटिमेंट के डेटा से पता चलता है कि विकास गतिविधि मीट्रिक डेवलपर की ओर से कुछ प्रयासों का उपयोग कर सकता है। ऐसा इसलिए था, क्योंकि प्रेस समय के अनुसार, ईटीएच की विकास गतिविधि 39.32 थी, जो पिछले कुछ दिनों के रुझान को देखते हुए काफी कम थी।

हालाँकि, ETH की मात्रा में 30 जून तक बढ़ोतरी देखी गई। सकारात्मक दिशा में कीमत में उतार-चढ़ाव के साथ वॉल्यूम में वृद्धि इस बात का संकेत हो सकती है कि निवेशक altcoin जमा कर रहे हैं। इसके अलावा, ईटीएच के प्रति भारित भावना में भी 9 जून को निचले स्तर को छूने के बाद से धीमी लेकिन स्थिर सुधार देखा गया।

स्रोत: सेंटिमेंट

ETH का पक्ष कौन लेता है?

द्वारा पोस्ट किया गया एक ट्वीट एथेरियम डर और लालच सूचकांक कहा गया कि बाजार में निवेशकों की भावना लालच की थी क्योंकि यह संख्या 55 थी। हालाँकि, क्या ईटीएच का दैनिक चार्ट इसे दर्शाता है?

प्रेस समय के अनुसार, ETH दिन के शुरुआती मूल्य से 4.22% अधिक पर कारोबार कर रहा था। इसके अतिरिक्त, ईटीएच के रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) की स्थिति को देखते हुए, यह कहा जा सकता है कि बाजार में खरीदारी का काफी दबाव था। ऐसा इसलिए था क्योंकि ETH का RSI 60.25 पर था और इसे ओवरबॉट ज़ोन की ओर बढ़ते देखा गया था।


कितना हैं आज का मूल्य 1,10,100 ETH है


इसके अतिरिक्त, ईटीएच की मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डाइवर्जेंस (एमएसीडी) लाइन (नीला) शून्य रेखा के ऊपर सिग्नल लाइन (लाल) से ऊपर थी। इसने ETH के लिए एक मजबूत तेजी का संकेत दिया। हालाँकि, 30 जून तक ETH का समर्थन करने वाले सांडों के बावजूद, व्यापारियों को सावधानी बरतनी चाहिए।

ऐसा इसलिए था क्योंकि ईटीएच का ऑसम ऑसिलेटर (एओ) शून्य रेखा के ऊपर लाल पट्टियों को चमकाता था। खरीदारी के दबाव में थोड़ी गिरावट से संकेतकों की स्थिति में बदलाव हो सकता है और ईटीएच के लिए मूल्य में सुधार हो सकता है।

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *