DSLR भूल जाएंगे अगर घर ले आएं ये बेस्ट कैमरे वाले फोन, कीमत इतनी कम कि आप भी खरीद लेंगे…

हाइलाइट्स

Redmi Note 12 में 48 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा दिया गया है. 
Samsung Galaxy M14 में 50 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा मिलता है.
Realme C55 में 64 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा सेटअप मिलता है.

Phone for best photos: अब अच्छी फोटो के लिए अलग से कैमरा खरीदने की ज़रूरत नहीं पड़ती है. मोबाइल बनाने वाली कंपनियां स्मार्टफोन में ऐसे ज़बरदस्त कैमरे देने लगी हैं कि ज़्यादातर लोगों का फोटोग्राफी का पैशन पूरा इसी से पूरा हो जाता है. हालांकि कई लोगों के मन में ये सवाल ज़रूर उठता है कि क्या अच्छे कैमरे वाले फोन के लिए बहुत ज़्यादा खर्च करने की ज़रूरत पड़ती है. तो जवाब है नहीं, दरअसल बाज़ार में ऐसे कई स्मार्टफोन है जो बेहतरीन कैमरे के साथ आते हैं, और अच्छी बात ये है कि उनकी कीमत भी ज़्यादा नहीं है.

आज हम बात कर रहे हैं 15,000 रुपये से कम रेंज वाले फोन के बारे में, जिसमें परफेक्ट कैमरा मिलता है. इस लिस्ट में रियलमी, रेडमी, ओप्पो, सैमसंग जैसी कंपनी के फोन मौजूद हैं. आइए देखते हैं पूरे लिस्ट.

ये भी पढ़ें- AC के बारे में ये बातें जान ली तो दिन में 2-4 बार तो ज़रूर बंद कर देंगे, ठंडी हवा के साथ आते हैं नुकसान भी.

Redmi Note 12: इस फोन की कीमत फ्लिपकार्ट पर 14,999 रुपये में बिक रहा है. कैमरे के तौर पर रेडमी के इस फोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा दिया गया है. इसमें दूसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है, और सेल्फी के तौर पर इस फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है.

Samsung Galaxy M14: फोन को फ्लिपकार्ट से 14,800 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है. कैमरे के तौर पर सैमसंग के इस फोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा मिलता है. दूसरा इसमें 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो यूनिट दिया गया है. फोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है.

ये भी पढ़ें- AC चला कर कमरे में कर लें ये सेटिंग, तेज कूलिंग भी होती रहेगी और बिजली मीटर भी नहीं दौड़ेगा

Oppo A17: इस फोन को 12,499 रुपये में खरीदा जा सकता है. इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी का डुअल कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

Realme C55: फ्लिपकार्ट पर इस फोन को 10,999 रुपये में खरीदा जा सकता है. कैमरे के तौर पर इस फोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा सेटअप मिलता है. साथ ही इसमें 2 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप मिलता है. फोन में 8 मेगापक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

Tags: Best android phones, Realme, Redmi, Samsung, Tech news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *