Crypto मार्केट में आज मंदी की लहर, Bitcoin, Ether समेत सभी ऑल्टकॉइन लाल रंग में

Crypto मार्केट में आज मंदी की लहर, Bitcoin, Ether समेत सभी ऑल्टकॉइन लाल रंग में

गुरूवार को क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में हरे रंग का बोलबाला रहा जहां लगभग सभी टोकनों में मुनाफा देखने को मिला। लेकिन, वीकेंड का पहला दिन क्रिप्टो मार्केट के लिए अच्छा साबित नहीं हो सका। आज, यानि शुक्रवार को क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के अधितकर पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स लाल रंग में दिखाई दिए जिनमें बिटकॉइन और ईथर जैसे टॉप क्रिप्टो एसेट्स भी शामिल हैं। बिटकॉइन की कीमत में पिछले 24 घंटों में 1.15 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। ग्लोबल लेवल पर यह 21,500 डॉलर यानि कि लगभग 17.7 लाख के करीब ट्रेड कर रहा है। वहीं, भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर BTC का प्राइस 21,427 डॉलर यानि कि लगभग 17.11 लाख रुपये पर ट्रेड कर रहा है जो कि पिछले 24 घंटों में 0.65 प्रतिशत की गिरावट है।

Crypto मार्केट में आज मंदी की लहर, Bitcoin, Ether समेत सभी ऑल्टकॉइन लाल रंग में

CoinMarketCap, Coinbase और Binance जैसे ग्लोबल एक्सचेंज्स पर बिटकॉइन 21,452 डॉलर यानि कि लगभग 17.13 लाख रुपये पर ट्रेड कर रहा है। CoinGecko डेटा बताता है कि वीक टू डे परफॉर्मेंस में यह 7.7 प्रतिशत से नीचे है। Ether की बात करें तो यह भी बिटकॉइन की राह पर ही चला। वर्तमान में भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर यह 1,633 डॉलर यानि कि लगभग 1.3 लाख रुपये पर ट्रेड कर रहा है। ग्लोबल प्राइस पर नजर डालें तो ईथर 1,664 डॉलर पर बना हुआ है जो कि पिछले 24 घंटों में 2.15 प्रतिशत की गिरावट है। इसकी वीक टू डे परफॉर्मेंस में यह 10 प्रतिशत से नीचे ट्रेड कर रहा है।

गैजेट्स 360 क्रिप्टो प्राइस ट्रैकर बताता है कि अधिकतर ऑल्टकॉइन्स में आज नुकसान हुआ है। लगभग सभी पॉपुलर टोकन आज लाल रंग में दिखाई दे रहे हैं। ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैपिटलाइजेशन में पिछले 24 घंटों में 1.81 प्रतिशत की गिरावट आई है। Polygon, Polkadot, Uniswap, Cosmos, Solana, Monero आदि टोकनों में गिरावट आई है। हालांकि, Cardano इनमें लहर के उलट चलता दिखाई दिया और चार्ट में हरे रंग में नजर आया।

मीम क्रिप्टोकरेंसी में Shiba Inu और Dogecoin दोनों में ही गिरावट आई है। शिबा इनु की ट्रेड ओपनिंग हालांकि बढ़त के साथ हुई थी लेकिन दिन ढलने के साथ यह लाल रंग में आ चुका था। डॉजकॉइन की कीमत 0.06 डॉलर यानि कि लगभग 5.41 रुपये पर है। पिछले 24 घंटों में इसकी कीमत में 1.86 प्रतिशत की गिरावट आई है। शिबा इनु खबर लिखे जाने के समय पर $0.000013 (लगभग 0.001066 रुपये) पर ट्रेड कर रहा था।

source – ndtv

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *