Bihar Politics: अमित शाह से पहले शरद यादव आ रहे बिहार, पटना से किशनगंज तक गर्म है राजनीति

Bihar Politics: अमित शाह से पहले शरद यादव आ रहे बिहार, पटना से किशनगंज तक गर्म है राजनीति

Bihar Politics: अमित शाह से पहले शरद यादव आ रहे बिहार, पटना से किशनगंज तक गर्म है राजनीति

बिहार की राजनीति का माहौल इन दिनों खूब गर्म है। इसे 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों की आंच मिल रही है। इस कड़ी में दो बड़े नेताओं का बिहार दौरा अहम है। केंद्रीय गृह मंत्री जल्‍दी ही बिहार आने वाले हैं। उनसे पहले शरद यादव का बिहार दौरा हो रहा है। इन दोनों नेताओं के बिहार आने के अपने मायने हैं।

दो दिन पटना में रहेंगे शरद यादव 

वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद यादव मंगलवार को पटना आ रहे हैं। यहां दो दिन रुकेंगे। बुधवार की रात दिल्ली चले जाएंगे। संभव है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के अलावा अन्य नेताओं से उनकी मुलाकात हो। मुख्यमंत्री ने पिछली दिल्ली यात्रा के समय उनसे मुलाकात की थी। लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव भी उनके दिल्ली स्थित आवास पर गए थे।

तीन साल बाद बिहार आ रहे शरद 

नियमित बिहार के दौरे लगाने वाले शरद यादव पिछले दो वर्ष से बीमार चल रहे थे। फिलहाल उनके स्वास्थ्य में सुधार हुआ है। ठीक तीन साल बाद वे पटना आ रहे हैं। नेताओं के अलावा जदयू और राजद के पुराने कार्यकर्ताओं से भी उनकी मुलाकात होगी। शरद यादव सक्रिय राजनीति से लगभग दूर हो चले थे। उनके बिहार दौरे का मकसद खुद के लिए भी राजनीत‍िक जमीन तलाशना होगा। साथ ही, वे भाजपा के खिलाफ विपक्षी एका पर भी लगे हैं।

लालू और नीतीश दोनों से सुधरे संबंध

शरद यादव एक वक्‍त लालू यादव के साथ हुआ करते थे। लालू से रिश्‍ते खराब होने के बाद वे नीतीश कुमार के साथ चले गए थे। बाद में वे जदयू से भी अलग हो गए थे। इसके बाद लंबे समय तक उनकी ओर से कोई राजनीतिक हलचल नहीं हुई। बदले हालात में शरद यादव अपने दोनों पुराने दोस्‍तों लालू यादव और नीतीश कुमार के करीब आ गए हैं।

दो दिनों के लिए अमित शाह भी आएंगे बिहार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी दो दिनों के लिए बिहार आने वाले हैं। उनका दौरा सीमांचल के जिले पूर्णिया में है, जहां वे सभा को संबोधित करेंगे। यहां वे अररिया, किशनगंज और कटिहार के पार्टी नेताओं के साथ भी मिलेंगे। उनका बिहार दौरा 23 और 24 सितंबर को है।

source – jagran

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *