Anand Mahindra Tweet: आनंद महिंद्रा ने शेयर की AI से बनी अपनी फोटो, भविष्य को बताया डरावना

Anand Mahindra Tweet: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की इन दिनों हर तरफ चर्चा है. एआई से लैस टूल्स से लोग तरह-तरह के काम कराने में लगे हैं. कुछ टूल्स यूजर्स के सवालों के जवाब दे रहे हैं, तो कुछ इतने सक्षम हैं कि वे यूजर्स की सोच को एक तस्वीर के रूप में ढाल दे रहे हैं. AI के ऐसे ही एक कारनामे से महिंद्रा ग्रुप के मालिक आनंद महिंद्रा भी काफी प्रभावित हुए हैं और इसे लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना विचार भी रखा है. आनंद महिंद्रा ने एआई को लेकर भविष्य को डरावना भी बता डाला है.

डरावना भविष्य होने जा रहा है

ट्विटर पर Psycadelic Art (@wild.trance) अकाउंट ने AI-जेनरेटेड तस्वीरों की एक सीरीज पोस्ट की है. इसमें आनंद महिंद्रा की होली खेलते हुए एक AI-जेनरेटेड तस्वीर भी शामिल है. आनंद महिंद्रा इस तस्वीर पर अचरज में हैं और इसे देखकर उन्होंने लिखा- खैर इस एआई कलाकार ने ‘मेरे’ होली समारोह पर एक प्रफुल्लित करने वाला काम किया है. मुझे लगता है कि मुझे उनसे अपनी बकेट लिस्ट के सभी स्थानों की यात्राओं की ‘यादें’ बनाने के लिए कहना चाहिए. कम से कम मैं वहां होता, ऐसा किया, वस्तुतः इसने मुझे केवल यह याद दिलाया है कि कैसे एआई इतनी आसानी से नकली छवियां और नकली समाचार बना सकता है, न कि मनोरंजक उद्देश्यों के लिए. यह एक डरावना भविष्य होने जा रहा है.

View this post on Instagram

A post shared by Psycadelic Art (@wild.trance)

टाटा, अंबानी, अदाणी, एलन मस्क, जेफ बेजॉस ने भी खेली होली

AI-जेनरेटेड तस्वीरों की इस सीरीज में आनंद महिंद्रा के साथ-साथ समान होली खेलते हुए टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष रतन टाटा, रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी, अदाणी समूह के अध्यक्ष गौतम अदाणी, टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क, मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग, अमेजन के कार्यकारी अध्यक्ष जेफ बेजॉस, अमेरिकी बिलियनेयर स्टीव बॉल्मर और माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स भी नजर आये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *