AFG vs SL, T20 World Cup 2022 : श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराया,सेमीफाइनल की उम्मीदें कायम

AFG vs SL, T20 World Cup 2022 : श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराया,सेमीफाइनल की उम्मीदें कायम

AFG vs SL, T20 World Cup 2022 : श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराया,सेमीफाइनल की उम्मीदें कायम

वनिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) की घातक गेंदबाजी और धनंजय डीसिल्वा (Dhananjaya de Silva) के शानदार अर्धशतक से श्रीलंका ने अफगानिस्तान को नौ गेंद शेष रहते मंगलवार को छह विकेट से हराकर टी20 विश्व के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा.

सुपर 12 के ग्रुप एक मैच में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 20 ओवर में आठ विकेट पर 144 रन पर थामने के बाद 18.3 ओवर में चार विकेट पर 148 रन बनाकर छह विकेट से जीत हासिल की और सेमीफाइनल की उम्मीदों को कायम रखा. श्रीलंका की चार मैचों में यह दूसरी जीत है और वह तालिका में तीसरे स्थान पर आ गया है जबकि अफगानिस्तान को दूसरी हार का सामना करना पड़ा है और वह ग्रुप में अंतिम स्थान पर है.

एक छोटे से स्कोर पर अफगानिस्तान की टीम को रोकने के बाद, श्रीलंका की टीम ने बल्लेबाजी में भी कोई गलती नहीं की. शुरूआती झटके के बाद भी उन्होंने विपक्षी टीम को हावी होने नहीं दिया. धनंजय ने 42 गेदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 66 रनों की पारी खेली जिसने अफगानिस्तान को कभी भी मैच में वापसी नहीं करने दिया. साथ ही इस बार के बाद अफागानिस्तान की टीम टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गई है.

हसरंगा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ मैच का खिताब दिया गया. उन्होंने कहा, “हमने पिछले दो मैच हारे थे, इसी कारण से हम यह मैच अच्छी तरह से खेलना चाहते थे. आज हमारी टीम ने जिस तरह से खेला, उससे हम काफी खुश हैं. मैंने अपनी गति में काफी बदलाव किया जो काफी कारगर रहा. मैं पिछले कुछ मैचों में काफी महंगा रहा था लेकिन मुझे पता था कि कैसे वापसी करना है.”

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *