64 रुपये पर जाएगा यह शेयर, रॉकेट की स्पीड से बढ़ रहा भाव, एक्पसर्ट बोले- खरीद लो

64 रुपये पर जाएगा यह शेयर, रॉकेट की स्पीड से बढ़ रहा भाव, एक्पसर्ट बोले- खरीद लो

64 रुपये पर जाएगा यह शेयर, रॉकेट की स्पीड से बढ़ रहा भाव, एक्पसर्ट बोले- खरीद लो

Stock To Buy: अगर आप किसी सस्ते शेयर में दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आप पंजाब नेशनल बैंक यानी पीएनबी के शेयरों (PNB Stock) पर नजर रख सकते हैं। मार्केट एक्सपर्ट इस शेयर पर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। पीएनबी के शेयर शुक्रवार को 5.11% की तेजी के साथ 53.45 रुपये पर बंद हुए। शेयरखान (Sharekhan) के मुताबिक, यह शेयर आने वाले दिनों में 64 रुपये तक जा सकते हैं।

क्यों आ रही है शेयरों में तेजी?
दरअसल, पीएनबी को यूटीआई एसेट मैनेजमेंट कंपनी में हिस्सेदारी बिक्री के लिए भारत सरकार की मंजूरी मिल गई है। पीएनबी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा- बैंक को यूटीआई एएमसी में एकल या कई किश्तों में संपूर्ण या आंशिक हिस्सेदारी के विनिवेश के लिए डीआईपीएएम, वित्त मंत्रालय की मंजूरी मिल गई है। इस खबर के बाद पीएनबी के शेयर पिछले 5 कारोबारी दिन में 15% तक चढ़ गए हैं।

64 रुपये पर जा सकता है शेयर
Sharekhan ने अपने नोट में लिखा है कि अपेक्षित रिटर्न रेशियो प्रोफाइल की तुलना में पीएनबी के लिए वैल्यूएशन सस्ते हैं, क्योंकि बैंक को मजबूत आय वृद्धि और लोन वृद्धि, मार्जिन में सुधार और कम क्रेडिट लागत के नेतृत्व में उच्च आरओए/आरओई देने की संभावना है। इसके अलावा, कॉरपोरेट सेगमेंट में ट्रेलिंग लोन ग्रोथ को म्यूट कर दिया गया है। स्टॉक वर्तमान में अपने FY2023E/24E/25E ABV के 0.7x/0.6x/0.5x पर ट्रेड कर रहा है। ब्रोकरेज ने कहा कि हम पीएनबी को 64 रुपये के रिवाइज टारगेट के साथ ‘होल्ड’ रेटिंग से ‘बाय’ रेटिंग में अपग्रेड किया है।

source – livehindustan

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *