5 जुगाड़ और फिर देखिए कैसे रॉकेट की तरह दौड़ने लगेगा फोन, जिसने ट्राय किया उसकी हुई मौज

हाइलाइट्स

फोन को अच्छे से काम करने के लिए अपडेट टू डेट रहने की ज़रूरत होती है.
उन ऐप्स को ज़रूर डिलीट या डिसेबल कर दें, जिन्हें आप इस्तेमाल नहीं करते हैं.
फोन की परफॉर्मेंस के लिए लाइव वॉलपेपर अच्छा नहीं होता है.

Phone Speed Increase: फोन यूज़ करते समय एक चीज़ जो बहुत परेशान करती है वह है फोन का स्लो होना या बार-बार हैंग करना. फोन हैंग होने का सीधा मतलब ये है कि आपके मिनटों के काम के लिए घंटों लग जाते हैं. लेकिन आपको बता दें कि कुछ आसान चीज़ों को फॉलो करके फोन की स्पीड को आसानी से बढ़ाया जा सकता है. आइए जानते हैं कैसे बेहतर करें अपने फोन की परफॉर्मेंस…

Phone Upgrade: फोन को अच्छे से काम करने के लिए अपडेट टू डेट रहने की ज़रूरत होती है. इसलिए अगर आप चाहते हैं कि फोन बिना रुके आराम से चलता रहे तो इसे लेटेस्ट फर्मवेयर से अपडेट रखें. एंड्रॉयड के नए ऑपरेटिंग सिस्टम अपग्रेड से न सिर्फ फोन को नए फीचर मिलते हैं, बल्कि ये काफी तेज भी चलने लगता है.

ये भी पढ़ें- AC चला कर कमरे में कर लें ये सेटिंग, तेज कूलिंग भी होती रहेगी और बिजली मीटर भी नहीं दौड़ेगा

बेकार की ऐप्स को निकाल फेंके: आपके फोन पर इंस्टॉल हुई हर ऐप फोन की मेमोरी की खपत करती है, और इसके कुछ प्रोसेसर बैकग्राउंड में चलते रहते हैं. इसलिए समय निकाल कर उन ऐप्स को ज़रूर डिलीट या डिसेबल कर दें, जिन्हें आप इस्तेमाल नहीं करते हैं.

ऐप अपडेट: फोन की तरह फोन में मौजूद ऐप के लिए भी कंपनियां नए-नए अपडेट पेश करती है. फोन मक्खन की तरह चलता रहे इसलिए गूगल प्ले पर जाकर चेक कर लें और अपडेट आया हो तो ऐप को अपेडट कर लें. इससे आपके फोन की परफॉर्मेंस में बूस्ट आएगा.

Live वॉलपेपर को कहें न..जब भी आप अपने फोन स्क्रीन को एक्टिवेट करते हैं तो कई बार लाइव वॉलपेपर अपने आप एक्टिवेट हो जाता है. लेकिन फोन की परफॉर्मेंस के लिए लाइव वॉलपेपर अच्छा नहीं होता है.

ये भी पढ़ें- लोहे वाला या प्लास्टिक का? कौन-सा कूलर देता है ज्यादा ठंडी हवा, विक्रेता की बातों में आकर धोखा खाते हैं लोग

Cache क्लियर करने से भी मिलेगी मदद: फोन में जब भी आप कुछ काम करते हैं या कोई वेबसाइट ओपेन करते हैं तो कुछ कैशे और कूकीज़ उन वेबसाइट के साथ आती हैं. इसलिए फोन की बेहतर स्पीड के लिए ज़रूरी है कि आप जंक फाइल को डिलीट करते रहें ताकि रैम से कैशे क्लियर रहे और फोन फास्ट चलता रहे.

Tags: Tech news, Tech news hindi, Tech Tricks

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *