28 दिन की वैलिडिटी वाला ये है जबरदस्त प्लान, कीमत 110 रुपये से कम, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ डेटा भी

नई दिल्ली. भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) सरकारी टेलीकॉम कंपनी है. कंपनी ग्राहकों को काफी सारे प्रीपेड प्लान्स ऑफर करती है. ये प्लान्स ग्राहकों की अलग-अलग जरूरतों के हिसाब से ऑफर किए जाते हैं. एक ऐसा ही प्लान कंपनी के पास 28 दिनों की वैलिडिटी वाला है. ये प्लान कई मामलों में काफी बेहतर है. क्योंकि, इसकी कीमत 110 रुपये से कम है और इसमें केवल बेसिक बेनिफिट्स नहीं मिलते बल्कि कई और फायदे भी दिए जाते हैं. आइए जानते हैं इस प्लान के बारे में विस्तार से.

दरअसल हम यहां BSNL के FRC 108 रुपये के प्लान के बारे में बात कर रहे हैं. इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और रोज 1GB डेटा दिया जाता है. हालांकि, इसमें कोई SMS बेनिफिट ग्राहकों को नहीं मिलते हैं. अच्छी बात ये है कि ग्राहक SMS भेजने के लिए टॉकटाइम के साथ रिचार्ज कर सकते हैं. यहां लोकल SMS के लिए हर SMS के लिए 80 पैसे और नेशनल SMS के लिए 1.20 रुपये प्रति मैसेज चार्ज किया जाता है.

ये भी पढ़ें: WhatsApp पर फोटो, वीडियो के लिए आ रहा है ये खास फीचर, यूज़र्स का बचेगा खूब सारा टाइम!

आपको बता दें कि BSNL एक 107 रुपये का भी प्लान ग्राहकों को ऑफर करता है. ये एक ट्रेंडिंग प्लान है, जिसमें ग्राहकों को 35 दिन की वैलिडिटी दी जाती है. ये प्लान भी सभी सर्किलों में उपलब्ध है. ग्राहकों को इस प्लान में 3GB फ्री डेटा और 200 मिनट की फ्री वॉयस कॉलिंग और 35 दिन के लिए BSNL ट्यून्स दिया जाता है.

आमतौर पर प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों में इस तरह के प्रीपेड प्लान्स देखने को नहीं मिलते हैं. वोडाफोन आइडिया द्वारा 99 रुपये का एक प्लान ऑफर किया जाता है. हालांकि, अब इसमें 28 दिन की वैलिडिटी नहीं दी जाती है. अब इसकी वैलिडिटी घटाकर 15 दिन तक कर दी गई है. ऐसे में ये प्लान अब महंगा हो गया है. जैसे ही BSNL द्वारा 4G नेटवर्क की शुरुआत बड़ै पैमाने पर कर दी जाती है. तब ग्राहकों के लिए ऊपर बताए गए प्लान्स और भी बेहतर हो जाएंगे.

Tags: Prepaid wallets, Tech news, Telecom business

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *