26 रुपये के प्रीमियम पर पहुंचा इस IPO का शेयर, 45% पर हो सकती है लिस्टिंग

26 रुपये के प्रीमियम पर पहुंचा इस IPO का शेयर, 45% पर हो सकती है लिस्टिंग

26 रुपये के प्रीमियम पर पहुंचा इस IPO का शेयर, 45% पर हो सकती है लिस्टिंग

Electronics Mart IPO: इलेक्ट्रॉनिक मार्ट के आईपीओ को शानदार रिस्पॉस मिला था। इस आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों को अब इसके शेयरों के अलॉटमेंट का इंतजार है। बहुत हद तक संभव है कि 12 अक्टूबर 2022 को कंपनी के शेयरों का अलॉटमेंट हो जाएगा। बता दें, इस आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों को ग्रे मार्केट से अच्छी खबर मिल रही है।

आइए जानते हैं कि ग्रे मार्केट में कैसा प्रदर्शन कर रही है कंपनी? (Electronics Mart IPO GMP)

ग्रे मार्केट में इलेक्ट्रॉनिक मार्ट का आईपीओ सोमवार यानी आज 26.50 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। ग्रे मार्केट पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट के अनुसार रविवार को कंपनी के शेयर 30 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे थे। यानी रविवार के मुकाबले आज 3.50 रुपये की गिरावट देखने को मिली है। हालांकि, अच्छी बात यह है कि ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 30 रुपये से 35 रुपये के प्रीमियम पर लम्बे समय से बने हुए थे। जोकि एक मजबूत लिस्टिंग की ओर इशारा करते हैं।

क्या है GMP का मतलब? 

आज कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में 26.5 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। आज के प्रीमियम के हिसाब से देखें तो कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 85.50 प्रति शेयर (59+26.50) पर हो सकती है। यानी कंपनी के शेयर 45 प्रतिशत के प्रीमियम पर शेयर मार्केट में डेब्यू कर सकते हैं। जोकि एक मजबूत लिस्टिंग मानी जाएगी। एक्सपर्ट के अनुसार बीते एक महीने के दौरान ग्रे मार्केट से मिले संकेतों को देखें तो कंपनी के शेयर 50 प्रतिशत के प्रीमियम पर लिस्ट हो सकते हैं।

कैसे चेक करें अपना अलॉटमेंट 

इस आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों अपना अलॉटमेंट ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। निवेशक बीएसई की वेबसाइट पर- bseindia.com या KFintech’s की वबेसाइट पर जाकर karisma.kfintech.com अपना अलॉटमेंट देख सकते हैं। इसके अलावा निवेशक डॉयरेक्ट bseindia.com/investors/appli_check.aspx या KFintech लिंक — kprism.kfintech.com/ipostatus के जरिए अपना अलॉटमेंट देख सकते हैं।

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *