1,470 करोड़ के Dogecoin अज्ञात वॉलेट में ट्रांस्फर, Elon Musk की Twitter डील का असर?

1,470 करोड़ के Dogecoin अज्ञात वॉलेट में ट्रांस्फर, Elon Musk की Twitter डील का असर?

1,470 करोड़ के Dogecoin अज्ञात वॉलेट में ट्रांस्फर, Elon Musk की Twitter डील का असर?

Dogecoin पर क्रिप्टो व्हेल्स की दिलचस्पी फिर से जागती नजर आ रही है, क्योंकि हाल ही में 90 ट्रांजेक्शन के जरिए अज्ञात व्हेल्स ने 300 करोड़ के करीब DOGE टोकन को ट्रांस्फर किया है। इसके पीछे हाल ही में Elon Musk द्वारा Twitter को खरीदने में दोबारा दिलचस्पी दिखाना हो सकता है। एलन मस्क को डॉजकॉइन का सबसे बड़ा सपोर्टर माना जाता आया है।

Dogecoin व्हेल एक्टिविटी पर नजर रखने वाले प्लेटफॉर्म Doge Whale Alert ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी कि कई अज्ञात व्हेल्स ने 40 लाख DOGE के बंडल में कुल 2,768,293,846 Dogecoin को ट्रांस्फर किया। इस ट्रांस्फर के लिए करीब 90 ट्रांजेक्शन की गई। व्हेल्स ने इन ट्रांजेक्शन के लिए 142 DOGE की मामूली फीस भरी, जिसकी वैल्यू करीब 9 डॉलर (लगभग 740 रुपये) थी।

ट्वीट के अनुसार, यह ट्रांजेक्शन पिछले हफ्ते हुई, जिस समय Dogecoin की इस कुल संख्या की वैल्यू 178,431,428 डॉलर (करीब 1,470 करोड़ रुपये) थी। जैसा कि हमने बताया, इस कुल ट्रांजेक्शन के लिए व्हेल्स को मात्र 9 डॉलर की फीस चुकानी पड़ी।

बता दें कि हाल ही में Elon Musk ने कुछ समय पहले ट्विटर (Twitter) की अपनी डील से हाथ वापस बाहर निकालने की कोशश की थी। इसी से सम्बंधित कोर्ट केस की शुरुआत से पहले Elon Musk ने ट्विटर को पहले के डील प्राइस में लेने का ऑफर किया है। सोशल मीडिया साइट पर मस्क के संभावित नेतृत्व ने उन कार्यकर्ताओं में चिंता पैदा कर दी है, जिन्हें डर है कि मस्क के आने से ट्विटर पर अपमानजनक और गलत सूचना देने वाले पोस्ट आ सकते हैं।

इतना ही नहीं, इसके अलावा, इलेक्ट्रिक कार मेकर Tesla के चेयरमैन के खिलाफ Dogecoin की एक पिरामिड स्कीम को बढ़ावा देने के लिए 258 अरब डॉलर का कानूनी मामला दर्ज कराया जा चुका है। इस मामले की जांच की जा रही है। मस्क की टनल कंस्ट्रक्शन कंपनी को भी इस मामले में आरोपी बनाया गया है।

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *