हैशफ्लो ने आश्वासन दिया कि $ 600K हैक के बाद उपयोगकर्ताओं को ‘संपूर्ण’ बना दिया जाएगा

  • इस हमले के कारण आर्बिट्रम और एथेरियम टोकन में लगभग $600,000 का नुकसान हुआ।
  • पेकशील्ड ने सुझाव दिया कि हमले को अंजाम देने वाला हैकर एक व्हाइट हैट हैकर हो सकता है।

हैशफ्लो, एक क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म, ने अपने प्रभावित उपभोक्ताओं को आश्वासन दिया है कि एक्सचेंज से आभासी संपत्ति में कम से कम $ 600,000 की हैकिंग के परिणामस्वरूप एक शोषण के बाद वे “पूरे” हो जाएंगे।

ट्विटर के बयान में कहा गया है, “~ $ 600K प्रभावित सभी उपयोगकर्ताओं को पूरा किया जाएगा।” पढ़ना.

14 जून को ब्लॉकचेन सिक्योरिटी फर्म पेकशील्ड ने हैशफ्लो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के साथ एक स्थायी समस्या की पहचान की।

“ऐसा प्रतीत होता है कि एक स्वीकृत-संबंधित समस्या है,” पेकशील्ड उल्लिखित ट्विटर पर। इससे आर्बिट्रम (ARB) और एथेरियम (ETH) टोकन में लगभग $600,000 का नुकसान हुआ।

हैशफ्लो, जो अपनी ट्रेडिंग सेवाओं के हिस्से के रूप में क्रॉस-चेन स्वैप की पेशकश करता है, ने जल्द ही अपने उपयोगकर्ताओं को सचेत किया कि वे पेकशील्ड द्वारा पहचाने गए अनुबंध अनुमोदन के मुद्दे से निपट रहे थे। हैशफ्लो ने यह भी कहा कि इसका विकेंद्रीकृत विनिमय “किसी भी तरह से प्रभावित नहीं हुआ और पूरी तरह से चालू रहा।”

पेकशील्ड सुझाव दिया कि हमले को अंजाम देने वाला हैकर व्हाइट हैट हैकर हो सकता है क्योंकि उन्होंने एक रिकवरी फंक्शन के साथ-साथ दूसरे योगदान विकल्प के साथ एक अनुबंध की आपूर्ति की थी।

15 जून को, हैशफ्लो ने अपनी स्थिति को अपडेट किया, जिसमें एथेरियम, आर्बिट्रम, हिमस्खलन, बीएनबी चेन और पॉलीगॉन शोषण से प्रभावित लोगों के लिए पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया शामिल है। उपयोगकर्ताओं को धन की वसूली से पहले अनुमोदन रद्द करने का निर्देश दिया गया था।

दो फंड रिकवरी विकल्प हैं: पहला कुल धन के लिए है, और दूसरा कथित व्हाइट हैट हैकर को 10% दान करेगा जिसने छेद का फायदा उठाया लेकिन अतिरिक्त नुकसान से बचा लिया।

एक हफ्ते के भीतर दूसरा DeFi हमला

यह इस सप्ताह दूसरा विकेन्द्रीकृत वित्त (DeFi) शोषण है नुकसान ऋण देने वाले प्लेटफॉर्म, स्टर्डी फाइनेंस पर ETH में लगभग $800,000 का। पेकशील्ड के अनुसार, जिसने अलार्म जारी किया, हमला मूल्य निर्धारण हेरफेर से जुड़ा था।

हैकिंग हमले के बाद से हैशफ्लो का मूल टोकन, एचएफटी 7% गिर गया, प्रेस समय में $ 0.338 तक गिर गया। HFT अपने नवंबर 2022 के $3.61 के सर्वकालिक उच्च (ATH) से 90% गिर गया।

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *