सोलाना: आगामी जोखिम भरा अवसर का विवरण

अस्वीकरण: प्रस्तुत की गई जानकारी में वित्तीय, निवेश, व्यापार या अन्य प्रकार की सलाह शामिल नहीं है और केवल लेखक की राय है।

  • ऐसी संभावना थी कि एसओएल फिर से नीचे जाने से पहले पिछले सप्ताह के घाटे को वापस पा सकता है।
  • पिछले सप्ताह कीमतों के लिए धीमी गति से पीसने से संकेत मिलता है कि भावना में तेजी आ सकती है।

क्रिप्टो बाजार अनिश्चित स्थान पर था। पिछले दो हफ्तों में भावना जोरदार मंदी की रही है, लेकिन कई altcoins ने दिखाया कि मौजूदा मंदी की संरचना में एक ब्रेक संभव था। सोलाना [SOL] उनमें से एक था, लेकिन इस तरह के एक संरचनात्मक ब्रेक के बाद एक अपट्रेंड की आवश्यकता नहीं है।


पढ़ना सोलाना का [SOL] मूल्य भविष्यवाणी 2023-24


एक और अस्वीकृति भी संभव होने से पहले मई के अंत में उच्च स्तर पर वापस जाना संभव था- इसलिए व्यापारियों के पास निर्णय लेने का निर्णय है। क्या वे तेजी की पारी की स्थिति में कम समय सीमा गति को ऊपर की ओर सवारी करने की कोशिश करते हैं? या क्या वे उच्च संभावना शॉर्टिंग अवसरों की प्रतीक्षा करते हैं?

फाइबोनैचि का संगम और $17 के करीब असंतुलन एसओएल बुल्स की प्रगति को रोक सकता है

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू पर SOL/USDT

दैनिक समय सीमा पर, सोलाना बाजार में 8 मई से मंदी है। जून की शुरुआत में $22.3 की ओर बढ़ने से उच्च समय-सीमा के दृष्टिकोण में कोई बदलाव नहीं आया। $20.3 से ऊपर की ओर रुझान दिखने के बाद यह H4 चार्ट पर एक तेज मंदी का उत्क्रमण निकला।

लेखन के समय, कीमत 50% फिबोनाची रिट्रेसमेंट स्तर के नीचे अटक गई थी और ट्रेडिंग वॉल्यूम कम था। यह एक दिशा स्थापित होने की प्रतीक्षा कर रहे बाजार सहभागियों की ओर इशारा करता है। एसओएल के लिए ऊपर की गति दिखाने के लिए आरएसआई 56 पर था, लेकिन इसका ओबीवी एक महत्वपूर्ण प्रतिरोध स्तर को तोड़ने में असमर्थ था।

यह स्तर मई तक बढ़ा और उस समय एक समर्थन के रूप में कार्य किया। इसलिए इस स्तर से ऊपर की चाल 4-घंटे के चार्ट पर अपट्रेंड के पहले मजबूत संकेतों में से एक होगी। फिर भी, उस समय तक, व्यापारी मंदी के पक्षपाती हो सकते हैं।

$16.8 क्षेत्र (सफेद बॉक्स द्वारा हाइलाइट किया गया) पर FVG का संगम $16.86 पर 61.8% रिट्रेसमेंट स्तर के साथ था। इस स्तर का परीक्षण या असंतुलन स्वयं एसओएल भालू के लिए एक जोखिम भरा मौका प्रदान कर सकता है, जो $ 12.8 के निचले स्तर को लक्षित करता है।

कॉइनलिसिस के आंकड़ों से पता चलता है कि उछाल के बावजूद धारणा मंदी बनी हुई है

सोलाना तेजी की गति की ओर बदलाव के संकेत दिखाता है लेकिन मांग कमजोर थी

स्रोत: सिक्का विश्लेषण

सोलाना का स्पॉट सीवीडी जून में डाउनट्रेंड में रहा है। 11 जून को जब कीमतों में गिरावट आई, तो फंडिंग दर नकारात्मक क्षेत्र में गहराई तक चली गई। यह बाजार में शॉर्ट पोजीशन के प्रभुत्व को दर्शाता है।


कितना हैं 1, 10, या 100 एसओएल मूल्य आज?


तब से, कीमत धीरे-धीरे ऊपर चढ़ गई है, लेकिन ओपन इंटरेस्ट चार्ट पर नीचे खिसक गया है। इसने लंबे पदों को हतोत्साहित करने का संकेत दिया और बाजार में मंदी की भावना बनी रही।

इसलिए, जबकि एक तेजी से उलटफेर से इंकार नहीं किया जा सकता है, हाथ में सबूत एसओएल के लिए और नुकसान की ओर इशारा करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *