सिर्फ Flipkart से सामान खरीदना जानते हैं लोग, यहां बिकते हैं पुराने फोन भी, आसान प्रोसेस में मिलती है जबरदस्त डील

फ्लिकार्ट एक पॉपुलर ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है. यहां से लोग फर्निचर, होम अप्लायंसेज, इलेक्ट्रॉनिक्स, मोबाइल, कपड़े और ग्रॉसरी जैसी सभी तरह की खरीदारी करते हैं. लेकिन, काफी सारे लोग ये नहीं जानते कि फ्लिपकार्ट से पुराने फोन को बेचा भी जा सकता है वो भी बेहद आसानी से. ऐसे में आइए हम आपको इसका तरीका बताते हैं.

01

मार्केट में पुराने फोन को ऑनलाइन सेल करने के लिए काफी सारे प्लेटफॉर्म्स हैं. लेकिन, बहुत लोगों को पता है कि फ्लिपकार्ट के जरिए भी पुराने फोन को सेल किया जा सकता है. आप इसे फोन एक्सचेंज न समझें. (Image- Flipkart)

02

फ्लिपकार्ट पर पुराने फोन को सेल करने का ऑप्शन ऐप के जरिए मिलता है. कंपनी ऐपल, सैमसंग, रियलमी, मोटोरोला, ओप्पो और वीवो जैसे लगभी सभी ब्रांड को एक्सेप्ट करती है. (Image- Flipkart)

03

खास बात ये है कि यहां पुराने फोन को सेल करने पर पिकअप घर से ही होता है और पैसे भी तुरंत ही मिल जाते हैं. हालांकि, अभी ये सुविधा भारत के सभी हिस्सों में नहीं है. इसके लिए आपको अपने PIN कोड को डालकर चेक करना होगा. (Image- Flipkart)

04

फ्लिपकार्ट पर पुराने फोन को सेल करने के लिए पहले आपको ऐप ओपन करना होगा. फिर आपको कैटेगरी में जाकर Phonecash का ऑप्शन सर्च करना होगा. इस पर टैप करने से Sell Your Phone का ऑप्शन मिलेगा. (Image- Flipkart)

05

फिर यहां एक बॉक्स में आपको अपने फोन का नाम लिखकर सर्च करना होगा. आप चाहें तो ब्रांड का लोगो भी सेलेक्ट कर उसमें से डिवाइस को देख सकते हैं. फिर इसके बाद आपको अपने फोन को वेरिएंट सेलेक्ट करना होगा. (Image- Flipkart)

06

वेरिएंट सेलेक्ट करते ही फोन की अनुमानित वैल्यू आपको स्क्रीन पर दिख जाएगा. लेकिन, अगर फोन की असल कीमत जानना चाहते हैं. तो आपको कुछ सवाल देने होंगे. जैसे फोन कितना पुराना है. कहीं डैमेज तो नहीं है आदि. इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आप पिकअप ऑप्शन के लिए आगे बढ़ सकेंगे और आप आप फोन को सेल कर पाएंगे. (Image- Flipkart)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *