श्रीलंका के खिलाफ ऐसी हो सकती है सूर्यकुमार यादव की प्लेइंग XI, क्या सैमसन को मिलेगा मौका

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मुकाबला शनिवार को शाम सात बजे से खेला जाएगा. गौतम गंभीर के चीफ कोच के रूप में भारत का यह पहला मुकाबला है. सूर्यकुमार यादव टीम की अगुवाई कर रहे हैं. शुभमन गिल को उनका उपकप्तान बनाया गया है. हार्दिक पांड्या एक ऑलराउंडर के रूप में टीम में शामिल है. सूर्या अपनी कप्तानी में जीत के साथ सीरीज का आगाज करना चाहेंगे. ऐसे में उनकी प्लेइंग इलेवन भी खास होगी. टीम में दो विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूद हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि ऋषभ पंत और संजू सैमसन में से किसे अंतिम एकादश में जगह मिलती है. सूर्या अतिरिक्त बल्लेबाजों की जगह कुछ ऑलराउंडर के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगे, जो अच्छी बल्लेबाजी भी कर सके.

रोहित, विराट और जडेजा की खलेगी कमी

भारतीय टीम एकदम नये कलेवर में नजर आ रही है. रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के रूप में तीन दिग्गजों ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद इस प्रारूप को अलविदा कह दिया है. अब दारोमदार युवाओं के कंधों पर है. प्लेइंग इलेवन चुनने में टीम को कुछ कठिन फैसले लेने होंगे. यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के ओपनिंग करने की उम्मीद है. अभिषेक शर्मा और रुतुराज गायकवाड़ के टीम में न होने के कारण, भारत के पास कोई तीसरा मान्यता प्राप्त ओपनर नहीं है. सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत के टीम में नंबर 3 और नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने की उम्मीद है.

IND vs SL 1st T20I: आज से शुरू होगा गंभीर-सूर्या युग

“ऐसा नहीं है…”, वनडे और टी20 में भारत की उप-कप्तानी सौंपे जाने पर शुभमन गिल का बयान

पंत कर सकते हैं विकेटकीपिंग

पंत की वापसी का मतलब है कि संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं मिलेगी. अगर प्रबंधन उन्हें विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में लाना चाहे तो वह टीम में आ सकते हैं. तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं. हालांकि शिवम दुबे भी एक दावेदार हैं. हार्दिक की गेंदबाजी अच्छी है तो दुबे बल्लेबाजी में उनपर भारी पड़ते हैं. दोनों में से किसी एक को छोड़ना एक कठिन फैसला होगा. रिंकू सिंह का खेलना भी लगभग तय माना जा रहा है और वह नंबर 6 पर अपनी दावेदारी पेश करेंगे.

अर्शदीप सिंह से काफी उम्मीदें

वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल टीम में दो स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं और दोनों को मौका मिलने की संभावना है. रवि बिश्नोई टीम में विशेषज्ञ तीसरे स्पिनर होंगे. जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज टीम में तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे. कुल मिलाकर शनिवार को एक नये टीम के रूप में टीम इंडिया के पास करने के लिए काफी कुछ है. युवा खिलाड़ियों पर चयनकर्ताओं की पैनी नजर होगी, सभी के प्रदर्शन का आकलन होगा.

श्रीलंका के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह/शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.

Sports Trending Video

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *