शहर में एक विभाग खोद रहा गड्ढा, तो दूसरा देखकर कर दे रहा नजरअंदाज

= दो विभागों के बीच फंसकर रह गयी है शहर की सड़केंवरीय संवाददाता, भागलपुरशहर की सड़कें दो विभागों के बीच फंसकर रह गयी है. एक विभाग को अगर खोदने का परमिशन मिला है, तो वह जब और जहां मर्जी हो रही वहां गड्ढा खोद दे रहा है. वहीं, दूसरे विभाग की जिम्मेदारी है कि उन्हें खोदे गये गड्ढे का पक्कीकरण करना है, लेकिन वह देखकर भी नजरअंदाज कर दे रहा है. जबकि, बदले में उन्हें एक-दो पैसे नहीं, बल्कि करोड़ों रुपये मिले हैं. शहर में शनिवार को फिर एक गड्ढे को भरा है. यह चौथा गड्ढा है, जिसको यू हीं छोड़ा गया है. शीतला स्थान चौक पर बडे़ आकार का दो गड्ढा सटाकर ही खोदा गया था. दरअसल, पहले एक गड्ढा खोदा और फिर इसके ठीक बगल में दूसरा गड्ढा खोद दिया. दूसरे गड्ढे को सप्ताह भर पहले मिट्टी से भरा है. पहले वाले गड्ढे को शनिवार को भरा है. यह ठीक सिग्नल के पास ही रहने से वहां अब सड़क कम खेतिहर भूमि ज्यादा लगने लगा है.

भीखनपुर गुमटी नंबर-3 : तीन महीने के बाद भी नहीं हुआ पक्कीकरण, धंसी सड़क

यहां के गड्ढे को तीन महीने पहले भरा है. बावजूद इसका पक्कीकरण नहीं कराया है. हाल यह हो गया है कि पिछले दिनों हल्की बारिश हुई थी, जिस वजह से सड़क धंस गयी. यह गड्ढा भी ठीक सिग्नल के पास है. लालबत्ती जलने के बाद ट्रैफिक नियम का फॉलो करने के लिए बाइक और कार लगाने वालों को एक बार सोचना पड़ता है. कई बार यहां बाइक लेकर लोगों को गिरते देखा गया है.

आदमपुर चौक : चलने के लिए सड़क के नाम पर सिर्फ मिट्टी

आदमपुर चौक स्थित चंद्रशेखर आजाद के ठीक बगल की गली में चलने के नाम पर सिर्फ मिट्टी है. यहां तकरीबन दो महीने पहले गड्ढा खोदा गया था. रोड भी बंद था. काफी दिनों तक इस रोड पर आवाजाही बंद रही थी. गड्ढा भरने के बाद भी आवाजाही में मुश्किलें हो रही है. गड्ढे को मिट्टी से भर कर छोड़ दिया गया है.

सराय चौक : मिट्टी से भरे गड्ढे लोगों को दे रहा दर्द

सराय चौक स्थित एक स्कूल के पास गड्ढा खोदा गया था. गड्ढे को भरकर यह जता दिया कि वह कितना अच्छा काम करता है. लेकिन, उनकी अच्छाई लोगों को दर्द दे रहा है. मिट्टी से भरे गए गड्ढे को पक्कीकरण नहीं करने से चलने में लोगों को असुविधा हो रही है.

बॉक्स मैटर

बरसात से पहले पक्कीकरण नहीं हुआ तो लोगों की बढ़ेंगी मुश्किलें

बरसात का मौसम सिर पर है. इसके आने से पहले अगर मिट्टी से भरे भाग का पक्कीकरण नहीं कराया गया तो लोगों की मुश्किलें बढ़ेंगी. चलना दूभर होगा. कीचड़ का सामना करना पड़ेगा. वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने की उम्मीद बढ़ेगी. चारों बगल से आवाजें उठने लगेगी. तब काम कराने के लिए सड़क को बंद करने की भी पड़ सकती है.

कोट

बुडको की ओर से किये जा रहे गड्ढों पर पक्कीकरण का कार्य कराया जायेगा. इसकी तैयारी की जा रही है. इस मामले में बुडको के डिप्टी डायरेक्टर से बात की जा रही है.= बृजनंदन कुमार, कार्यपालक अभियंता

पथ निर्माण विभाग कार्य प्रमंडल, भागलपुर

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

The post शहर में एक विभाग खोद रहा गड्ढा, तो दूसरा देखकर कर दे रहा नजरअंदाज appeared first on Prabhat Khabar.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *