विराट कोहली के बाद टीम इंडिया के दूसरे बड़े स्टार होंगे शुभमन गिल: वसीम जाफर

विराट कोहली के बाद टीम इंडिया के दूसरे बड़े स्टार होंगे शुभमन गिल: वसीम जाफर

विराट कोहली के बाद टीम इंडिया के दूसरे बड़े स्टार होंगे शुभमन गिल: वसीम जाफर

रविवार को श्रीलंका के खिलाफ अपने वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ने वाले शुभमन गिल (Shubhman Gill) की खूब तारीफ हो रही है. रविवार को तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में गिल ने 97 बॉल पर 116 रन बनाए. पूर्व भारतीय टेस्ट ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) उनसे काफी प्रभावित हैं. जाफर ने गिल की तारीफ करते हुए कहा कि वह विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद भारतीय टीम के अगले बड़े स्टार होंगे. श्रीलंका के खिलाफ जड़ा यह शतक गिल के वनडे करियर का दूसरा शतक है.

गिल और विराट कोहली ने इस मैच में ताबतोड़ अंदाज में खेलते हुए भारत के स्कोर को 390 रन तक पहुंचा दिया. गिल ने कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 131 रनों की साझेदारी की. 390 रनों के जवाब में श्रीलंका की टीम सिर्फ 73 रनों पर ढेर हो गई और उसे वनडे इतिहास की सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा. गिल के इस शतक के बाद वसीम जाफर ने उनकी खूब तारीफ की है.

वसीम जाफर क्रिकेट वेबसाइट क्रिकइन्फो पर भारतीय टीम के खेल पर चर्चा कर रहे थे. इस दौरान गिल का जिक्र छिड़ा तो उन्होंने कहा कि उनकी साथ हमेशा यह शिकायत रहती है कि वह अपनी पारी के अच्छे स्टार्ट को बड़ी पारियों में तब्दील नहीं कर पाते हैं. वह फिफ्टी तो लगाते हैं लेकिन उसे सेंचुरी में नहीं बदल पाते. लेकिन रविवार को उन्होंने इससे पार पाया.

इस पर जाफर ने कहा, ‘मुझे कोई हैरानी नहीं है. वह ऐसे बल्लेबाज लगते हैं जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़े मुकाम हासिल करेंगे. मैं उन्हें विराट कोहली के बाद भारतीय क्रिकेट के अगला बड़ा स्टार बल्लेबाज के रूप में देखता हूं. एक बल्लेबाज के तौर पर वह परिपक्व हो रहे हैं.’

44 वर्षीय वसीफ जाफर ने आगे कहा, ‘गिल जब आउट भी होते हैं तो यह बहुत सॉफ्ट डिसमिसल होता है इससे आपको लगता है कि वह शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पा रहे हैं. लेकिन जिस तरह वह ज्यादातर मौकों पर खेलते हैं. उन्हें बल्लेबाजी करते देखना अच्छा लगता है. वह अच्छी गेंदों पर भी चौके लगाते हैं. और जब एक गेंदबाज की अच्छी गेंद भी बाउंड्री पड़ती है तो लगता है कि उसके पास कोई रास्ता नहीं है. वह तीनों फॉर्मेट में खेल सकते हैं और यहां से वह और आगे ही बढ़ेंगे.’

source – india.com

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *