वर्क फ्राम होम के चक्‍कर में फंस गए पटना के ढेरों लड़के, घर बैठे 10 हजार कमाने का देखा था सपना

वर्क फ्राम होम के चक्‍कर में फंस गए पटना के ढेरों लड़के, घर बैठे 10 हजार कमाने का देखा था सपना

वर्क फ्राम होम के चक्‍कर में फंस गए पटना के ढेरों लड़के, घर बैठे 10 हजार कमाने का देखा था सपना

बिहार: कोरोनावायरस महामारी के सामने आने के बाद वर्क फ्राम होम का क्रेज खूब बढ़ा है। इसका फायदा ठग खूब उठा रहे हैं। कुछ दिनों पहले तक गुजरात और महाराष्‍ट्र में बैठे जालसाज बेरोजगार युवाओं को घर बैठे नौकरी के नाम पर ठग रहे थे। अब यह खेल बिहार में भी शुरू हो गया है। पटना में ऐसे एक गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है।

अनिसाबाद पेट्रोल पंप के पास चल रहा था धंधा

गर्दनीबाग थाने की पुलिस ने अनिसाबाद पेट्रोल पंप के समीप न्यू बाईपास पर एक भवन में चल रहे नौकरी दिलाने के नाम पर जालसाजी का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में नौ लोगों को शनिवार की रात गिरफ्तार किया गया है, जिसमें चार महिलाएं शामिल हैं। थानाध्यक्ष रंजीत कुमार रजक ने बताया कि रजनीश कंसलटेंसी के नाम से कार्यालय खोल कर ठगी की जा रही थी। मामले की छानबीन जारी है।

रजनीश कंसल्‍टेंसी के नाम पर हो रही थी ठगी

बताया जाता है कि मनीष कुमार नामक व्यक्ति रजनीश कंसलटेंसी का संचालन कर रहा था। वह दीवार पर पर्चा चस्पा कर घर बैठे पांच से 10 हजार रुपये कमाने का दावा करता था। लोग जब उसके कार्यालय में जाते तो उनसे दो सौ रुपये रजिस्ट्रेशन शुल्क और 15 सौ रुपये सिक्योरिटी राशि के रूप में जमा कराई जाती थी। इसके बाद मनीष की ओर से नौकरी के इच्छुक लोगों को 150 पन्ने का एक सेट दिया जाता था, जिसे जालसाज तीन दिन में लिखकर देने को कहते थे।

ठगी के शिकार लोगों ने पुलिस को दी थी खबर

उनसे एग्रीमेंट भी साइन कराया जाता था कि अगर तय समय में काम पूरा नहीं हुआ तो सिक्योरिटी राशि जब्त कर ली जाएगी। ठगी के शिकार लोगों ने पुलिस को खबर कर दी, जिसके बाद विकास, आयुष राज, सन्नी, संजय, बिट्टू ठाकुर समेत चार युवतियों को गिरफ्तार किया गया। विकास कार्यालय का सुपरवाइजर बताया जाता है।

source – jagran

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *