लोगों को लुभाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं एलन मस्क, अब Twitter पर जोड़ दिया इंस्टाग्राम वाला फीचर

Twitter Highlight Feature: ट्विटर पर धीरे-धीरे कई बदवाल आ रहे हैं. एलन मस्क के टेकओवर करने से पहले ये माइक्रोब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म के रूप में था, जहां लोग अपने विचार पोस्ट करते थे. लेकिन जब से मस्क नए मालिक बने हैं, तब से इसे लेकर कुछ न कुछ चेंज करने में लगे हुए हैं. इसमें अब लंबी फिल्ट अपलोड की जा सकती ही, बड़े ट्वीट्स लिखे जा सकते हैं, ब्लू टिक के लिए पेमेंट करनी होती है. अब इसके बाद कंपनी ने एक और नए फीचर का ऐलान कर दिया है.

मस्क ने ट्विटर पर Highlight फीचर को ऐड कर दिया है, जिससे यूज़र्स एक अलग टैब में अपने फेवरेट ट्वीट को हाइलाइट कर सकेंगे. जी हां अगर आपको हाइलाइट फीचर सुनकर इंस्टाग्राम की याद आई है तो सही है. क्योंकि ये फीचर बिलकुल उसी तरह से काम करेगा.

ये भी पढ़ें- AC चला कर कमरे में कर लें ये सेटिंग, तेज कूलिंग भी होती रहेगी और बिजली मीटर भी नहीं दौड़ेगा

जैसा कि पहले बताया गया नया हाइलाइट फीचर यूज़र्स को अपने पसंदीदा ट्वीट्स को एक अलग टैब में रखने की अनुमति देगा. ये ट्वीट उस टैब में दिखाई देंगे जो ‘हाइलाइट्स’ के टैग के साथ आएंगे और ट्विटर यूज़र्स को कुछ ट्वीट्स को अलग रखने देगा.

एलन मस्क द्वारा रीट्वीट किए गए डोगे डिज़ाइनर के एक ट्वीट में लिखा है, ‘हाइलाइट्स टैब अब ट्विटर पर लाइव हो गया है. अब आप अपनी प्रोफाइल पर अपने पसंदीदा ट्वीट दिखा सकते हैं.’

ये भी पढ़ें- लोहे वाला या प्लास्टिक का? कौन-सा कूलर देता है ज्यादा ठंडी हवा, विक्रेता की बातों में आकर धोखा खाते हैं लोग

Highlight में कैसे ऐड होगा ट्वीट
हाइलाइट्स में एक ट्वीट जोड़ने के लिए आपको सिर्फ उस ट्वीट पर जाना है जिसे आप हाइलाइट करना चाहते हैं. ट्वीट के टॉप पर दाईं ओर दिखाई देने वाले तीन डॉट्स पर क्लिक करें और उस ‘Add/remove from Highlight’ ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा.

TV के लिए आ रहा ट्विटर ऐप
एलन मस्क ने कंफर्म किया है कि कंपनी स्मार्ट टीवी के लिए ट्विटर वीडियो ऐप बनाने पर काम कर रही है. ट्विटर का मकसद वीडियो, क्रिएटर और कॉमर्स पार्टनरशिप के माध्यम से अपने बिज़नेस को बढ़ावा देना है.

Tags: Tech news, Tech news hindi, Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *