लाइटकॉइन: क्या आगामी पड़ाव तेजी का कारण बन रहा है?

  • एलटीसी पिछले सात दिनों में दोहरे अंक की वृद्धि हासिल करने वाली शीर्ष 10 में एकमात्र संपत्ति थी।
  • जहां तक ​​नेटवर्क अपनाने का सवाल है, एलटीसी के लिए 2023 की दूसरी तिमाही उपयोगी रही।

प्रूफ-ऑफ-वर्क (पीओडब्ल्यू) नेटवर्क लाइटकॉइन [LTC] जैसा कि व्यापक रूप से अनुमान लगाया गया था, मजबूत गति का निर्माण कर रहा है आधा करने की घटना बस कोने के आसपास है. “चांदी से बिटकॉइन का सोना” था शीर्ष लाभ प्राप्तकर्ता पिछले 24 घंटों में परिसंपत्तियों के बीच, बाजार मूल्यांकन $ 2 बिलियन से अधिक है।


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो लाइटकॉइन लाभ कैलकुलेटर


CoinMarketCap के अनुसार, लेखन के समय, LTC $107.23 पर कारोबार कर रहा था, जो 12.95% की प्रभावशाली छलांग दर्शाता है।

हालाँकि, वृद्धि अचानक नहीं हुई। पिछले सप्ताह से टोकन लगातार बढ़ रहा है। वास्तव में, यह पिछले सात दिनों में दोहरे अंक की वृद्धि हासिल करने वाली शीर्ष 10 में एकमात्र संपत्ति थी।

जैसे-जैसे बाज़ार की गतिविधियाँ आसमान छूती गईं, सामाजिक हलकों में चर्चा भी तेज़ हो गई। सोशल एनालिटिक्स प्लेटफॉर्म लूनरक्रश के अनुसार, लाइटकॉइन AltRank में नंबर एक सिक्का बन गया।

AltRank मीट्रिक किसी altcoin बनाम की सामाजिक गतिविधि और मूल्य प्रदर्शन को ट्रैक करता है Bitcoin [BTC].

स्रोत: लूनरक्रश

एक आंसू पर एलटीसी

जहां तक ​​नेटवर्क अपनाने का सवाल है, लाइटकॉइन के लिए 2023 की दूसरी तिमाही उपयोगी रही। ऑन-चेन एनालिटिक्स कंपनी IntoTheBlock के अनुसार, नेटवर्क ने 2023 की दूसरी तिमाही में पहली बार प्रतिदिन पांच लाख से अधिक लेनदेन संसाधित किए।

ऐसा तब हुआ जब बिटकॉइन पर बढ़ती लेनदेन शुल्क से परेशान उपयोगकर्ताओं ने कम महंगे विकल्पों की ओर रुख करना चुना।

दरअसल, मई की पहली छमाही के दौरान, लाइटकॉइन की लेन-देन संख्या बिटकॉइन की दैनिक संख्या के बराबर थी। इसी समय अवधि के आसपास एलटीसी के सक्रिय पतों की संख्या भी सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर पहुंच गई।

स्रोत: इनटूदब्लॉक

लाइटकॉइन नेटवर्क अधिक सुरक्षित हो गया है

बढ़े हुए नेटवर्क ट्रैफ़िक के कारण सिक्के की हैश दर में भी वृद्धि हुई। कॉइनवार्ज़ के अनुसार, हैश रेट पिछले सप्ताह 816.9 TH/s के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया, और पिछले दो महीनों से लगातार ऊपर की ओर बढ़ रहा है।

स्रोत: कॉइनवार्ज़

बढ़ती हैश दर ने संकेत दिया कि खनिकों को ब्लॉकों को मान्य करने के लिए अधिक कम्प्यूटेशनल शक्ति में निवेश करना पड़ा, जिससे नेटवर्क अधिक सुरक्षित और विकेंद्रीकृत हो गया।


कितना हैं आज का मूल्य 1,10,100 एलटीसी है?


क्रिप्टो क्षेत्र में बढ़ती विनियामक शत्रुता से एलटीसी काफी हद तक अचंभित है, जिसने इसे नष्ट कर दिया है शीर्ष altcoins इसके पथ में. प्रतिभूतियों के रूप में समझी जाने वाली संपत्तियों की सूची से इसकी बार-बार अनुपस्थिति ने इसकी छवि को एक भरोसेमंद विकेंद्रीकृत संपत्ति के रूप में आगे बढ़ाने में मदद की है।

इसके अलावा, इसकी आगामी पड़ाव घटना ने इसकी मांग को बढ़ाने में एक प्रमुख उत्प्रेरक के रूप में काम किया। ऐतिहासिक रूप से, एलटीसी की कीमतें आधी होने से पहले और बाद में बढ़ी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *