लाइटकॉइन: एलटीसी के रुकने की स्थिति पर एक नजर, जैसे-जैसे इसका पड़ाव नजदीक आ रहा है

  • कम होती उलटी गिनती के कारण लाइटकॉइन का आधा होना अभी भी ज्यादा उत्साह नहीं पैदा कर रहा है।
  • अल्पकालिक मुनाफावसूली के कारण हालिया रैली के बाद एलटीसी पर बिकवाली का दबाव है।

जुलाई लगभग यहाँ है, जिसका अर्थ है लाइटकॉइन का आगामी पड़ाव 5 सप्ताह से भी कम समय दूर है। हॉल्टिंग का अक्सर नेटवर्क की मूल क्रिप्टोकरेंसी पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। लेकिन क्या एलटीसी के मामले में अब भी ऐसा ही होगा?


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो लाइटकॉइन लाभ कैलकुलेटर


अच्छी खबर यह है कि लाइटकॉइन ऑन-चेन डेटा से पता चलता है कि एलटीसी धारकों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा अपने सिक्के जमा कर रहा है। यह लाइटकॉइन की औसत सिक्का आयु में स्पष्ट है जो अभी 3 महीने के नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। यह पुष्टि करता है कि हाल ही में प्राप्त एलटीसी सिक्कों का एक प्रतिशत उसी अवधि के दौरान स्थानांतरित नहीं किया गया है।

स्रोत: सेंटिमेंट

लाइटकॉइन के 90-दिवसीय एमवीआरवी अनुपात ने हाल ही में अपनी निचली सीमा से उछाल लाने का प्रयास किया है। इस कार्रवाई को जून के मध्य से अनुभव की गई तेजी से मदद मिली। हालाँकि, पिछले 5 दिनों में LTC की कीमत कार्रवाई ठंडी हो गई, और $85 पर कारोबार हुआ लेखन के समय.

लाइटकॉइन मूल्य कार्रवाई

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू

पिछले कुछ दिनों में बिकवाली का दबाव औसत सिक्का युग में वृद्धि को प्रतिबिंबित नहीं करता है। लेकिन इसकी संभावना इसलिए थी क्योंकि कुछ व्हेल लाभ ले रही थीं। एलटीसी के आपूर्ति वितरण पर एक नजर डालने से यह पता चलता है व्हेल 100,000 से अधिक एलटीसी रखने वाले 23 जून से अपने बजट में कटौती कर रहे हैं।

व्हेल मिश्रित परिणाम प्रदर्शित करती हैं

वही व्हेल श्रेणी वर्तमान में LTC की परिसंचारी आपूर्ति का 35.05% नियंत्रित करती है। इसका मतलब यह है कि उनका मूल्य कार्रवाई पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ता है।

लाइटकॉइन आपूर्ति वितरण

स्रोत: सेंटिमेंट

एलटीसी के आपूर्ति वितरण से यह भी पता चलता है कि कीमत कम होने के कारण कुछ व्हेल श्रेणियां भी जमा हो रही हैं। लेकिन क्या एलटीसी इससे ऊपर वापस जा सकता है $100 मूल्य स्तर जुलाई में? खैर, हालिया बिकवाली का दबाव इस बात की पुष्टि करता है कि उल्लेखनीय मुनाफावसूली हुई थी। इससे तेजी की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है।

लाइटकॉइन विकास गतिविधि मीट्रिक पिछले 2 सप्ताह से सापेक्ष निष्क्रियता को दर्शाता है। यह परिणाम आवश्यक रूप से आत्मविश्वास को प्रेरित नहीं करता है और इसका विपरीत परिणाम भी हो सकता है। इसी तरह, लाइटकॉइन की भारित भावना मीट्रिक भी निवेशकों के बीच कम उत्साह का संकेत देती है।

लाइटकॉइन विकास गतिविधि और भारित भावना

स्रोत: सेंटिमेंट

उपरोक्त मेट्रिक्स यह बता सकते हैं कि एलटीसी ने अपने कुछ नवीनतम लाभ को छोड़ने में जल्दबाजी क्यों की। हालाँकि अल्पावधि में यही स्थिति रही है, अगले कुछ सप्ताह और अधिक बदलाव ला सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि लिटकोइन का आधा होना जितना करीब होगा, निवेशकों की भावनाओं में बदलाव की संभावना उतनी ही अधिक होगी।


पढ़ना 2023/2024 के लिए लाइटकॉइन मूल्य पूर्वानुमान


एलटीसी धारकों को अगले कुछ हफ्तों में ऐसे बदलावों पर नजर रखनी चाहिए।

परिणाम क्रिप्टो बाजार में समग्र भावना पर भी निर्भर हो सकता है, हालांकि लिटकोइन अपने बिटकॉइन सहसंबंध पर काबू पा सकता है। किसी बड़े विकास से पहले तेजी की उम्मीदें आवश्यक रूप से अपेक्षित परिणाम नहीं दे सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *