मेदांता चलाने वाली कंपनी के शेयरों की जबर्दस्त लिस्टिंग, पहले ही दिन तगड़ा मुनाफा

मेदांता चलाने वाली कंपनी के शेयरों की जबर्दस्त लिस्टिंग, पहले ही दिन तगड़ा मुनाफा

मेदांता चलाने वाली कंपनी के शेयरों की जबर्दस्त लिस्टिंग, पहले ही दिन तगड़ा मुनाफा

मेदांता हॉस्पिटल ऑपरेट करने वाली कंपनी ग्लोबल हेल्थ (Global Health) की शेयर बाजार में जबर्दस्त एंट्री हुई है। ग्लोबल हेल्थ (Global Health) के शेयर बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 18.50% के प्रीमियम के साथ 398.15 रुपये पर लिस्ट हुए हैं। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर ग्लोबल हेल्थ लिमिटेड के शेयर 19.35 पर्सेंट के प्रीमियम के साथ 401 रुपये पर लिस्ट हुए हैं।

ग्लोबल हेल्थ (Global Health) के शेयर फिलहाल बीएसई पर 4 पर्सेंट से ज्यादा की तेजी के साथ 415.50 रुपये के स्तर पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में 414.90 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं।

करीब 10 गुना सब्सक्राइब हुआ था ग्लोबल हेल्थ का आईपीओ
ग्लोबल हेल्थ के आईपीओ (Global Health IPO) का प्राइस बैंड 319-336 रुपये है। कंपनी के शेयर 336 रुपये के अपर प्राइस बैंड पर अलॉट हुए हैं। मेदांता ब्रांड के तहत हॉस्पिटल चेन ऑपरेट करने वाली ग्लोबल हेल्थ का आईपीओ 9.58 गुना सब्सक्राइब हुआ था। कंपनी के आईपीओ में 4.67 करोड़ शेयर ऑफर पर थे, जिस पर 44.79 करोड़ शेयरों के लिए बिड्स मिली थी। Global Health के आईपीओ में 500 करोड़ रुपये तक के शेयरों का फ्रेश इश्यू और 50761000 शेयरों का ऑफर-फॉर सेल (OFS) शामिल है।

ग्लोबल हेल्थ ने एंकर इनवेस्टर्स से जुटाए हैं 662 करोड़ रुपये
पब्लिक इश्यू से मिली रकम का इस्तेमाल कंपनी अपना कर्ज चुकाने और जनरल कॉरपोरेट पर्पज में करेगी। ग्लोबल हेल्थ ने इश्यू से ठीक पहले एंकर इनवेस्टर्स से 662 करोड़ रुपये जुटाए हैं। सिंगापुर गवर्नमेंट, नोमुरा (Nomura), आदित्य बिड़ला सन लाइफ म्यूचुअल फंड, एसबीआई म्यूचुअल फंड, एक्सिस बैंक म्यूचुअल फंड, HDFC म्यूचुअल  फंड, ICICI प्रूडेंशियल MF, कोटक MF, मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी और एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी एंकर इनवेस्टर्स की लिस्ट में हैं।

डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

source – livehindustan

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *