ब्लर इन तरकीबों से एनएफटी बाजार पर कब्जा कर लेता है

  • एनएफटी मार्केटप्लेस सेक्टर पर ब्लर का दबदबा होना शुरू हो गया है। प्रोत्साहन और एयरड्रॉप ने बड़ी भूमिका निभाई।
  • युग लैब्स एनएफटी समूह का इस क्षेत्र पर दबदबा कायम है।

एनएफटी क्षेत्र में रुचि में पिछले वर्ष के दौरान काफी उतार-चढ़ाव देखा गया है। अनेक बाज़ार पाई का एक टुकड़ा पाने की कोशिश कर रहे हैं, कलंक ने अत्यधिक प्रगति दिखाई है।


एपकॉइन पढ़ें मूल्य पूर्वानुमान 2023-2024


यह सब धुंधला है

जैसे ही ब्लर ने अभियान एयरड्रॉप को लोकप्रिय बनाया, इसने विकास का अनुभव किया और उच्च उपयोगकर्ता अधिग्रहण हासिल किया। मेसारी के डेटा से संकेत मिलता है कि ब्लर के एयरड्रॉप ने अपने प्लेटफॉर्म पर बड़ी संख्या में व्हेल व्यापारियों को सफलतापूर्वक बनाए रखा है।

स्रोत: मेसारी

ब्लर का प्रोत्साहन टोकन मॉडल अपने “रिवॉर्ड सीज़न” के साथ ब्लर एयरड्रॉप्स और टोकन उत्सर्जन को एकीकृत करके संचालित होता है, जिसमें उपयोगकर्ता सक्रिय रूप से ब्लर मार्केटप्लेस के भीतर अपने ट्रेडिंग वॉल्यूम के अनुरूप अंक अर्जित करते हैं। सीज़न के समापन पर, उपयोगकर्ताओं को उनके संचित इनाम अंकों के अनुपात में BLUR टोकन दिए जाते हैं।

अपने लॉन्च के एक महीने के भीतर, ब्लर तेजी से एक प्रमुख एथेरियम एनएफटी बाज़ार के रूप में उभरा, जिसने लुक्सरेअर और the_x2y2 जैसे प्रतिस्पर्धियों को पीछे छोड़ दिया। ब्लर के प्रो ट्रेडर फीचर्स और एयरड्रॉप्स द्वारा आकर्षित किए गए ध्यान ने इसके तेजी से बढ़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और इसके प्रतिद्वंद्वियों द्वारा देखे गए उपयोगकर्ता जुड़ाव में गिरावट में योगदान दिया।

स्रोत: मेसारी

भविष्य में, ब्लर का इरादा अपनी एयरड्रॉप पहल को बनाए रखने और उपयोगकर्ता की भागीदारी बढ़ाने के लिए प्लेटफ़ॉर्म को प्रोत्साहित करने का है। चल रहे एयरड्रॉप कार्यक्रम का लक्ष्य नए उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करना है; हालाँकि, इसकी प्रभावशीलता का मूल्यांकन करने के लिए इसकी दीर्घकालिक स्थिरता और उपयोगकर्ता प्रतिधारण और जुड़ाव पर इसके प्रभाव का आकलन करना आवश्यक है।

प्रेस समय के अनुसार, ब्लर ने एनएफटी मार्केटप्लेस सेक्टर में कुल वॉल्यूम का 77.5% कब्जा कर लिया था, ड्यून एनालिटिक्स डेटा के अनुसार ओपनसी 14.3% के साथ दूसरे स्थान पर था। हालाँकि, ट्रेडों के मामले में, OpenSea 48.6% की बाज़ार हिस्सेदारी के साथ शीर्ष दावेदार बना रहा।

स्रोत: ड्यून एनालिटिक्स


यथार्थवादी है या नहीं, यहाँ है बीटीसी के संदर्भ में एपीई का मार्केट कैप


युगा लैब्स का दबदबा कायम है

कुल मिलाकर, पिछले कुछ दिनों में एनएफटी वॉल्यूम में गिरावट देखी गई। एनएफटी वॉल्यूम के एक बड़े हिस्से पर BAYC संग्रह का प्रभुत्व था, जिसकी कीमत में भी वृद्धि देखी गई है। डैप राडार द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार अन्य एनएफटी संग्रह जैसे एमएवाईसी और अज़ुकी कोई निरंतर वृद्धि नहीं देख पाए हैं।

स्रोत: डैप रडार

युगा लैब्स एनएफटी संग्रह के प्रभुत्व के बावजूद, जिसमें बीएवाईसी और एमएवाईसी दोनों शामिल हैं, इसके मूल टोकन में ज्यादा वृद्धि नहीं देखी गई है। मेसारी के आंकड़ों के अनुसार पिछले महीने में एपीई में -27.23% की गिरावट आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *