बिटकॉइन: HODLers HODLing बने हुए हैं – क्या एक अपट्रेंड आने वाला है?

  • सभी एक्सचेंजों में कुल बीटीसी शेष कुल परिसंचारी आपूर्ति के केवल 11.7% के बराबर है।
  • खरीद के लिए उपलब्ध बीटीसी की मात्रा अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई।

द्वारा प्राप्त लाभ के बावजूद Bitcoin [BTC] अपनी हालिया रैली में, अधिकांश दीर्घकालिक निवेशकों ने स्व-अभिरक्षा के पक्ष में एक्सचेंजों से सिक्के निकालना जारी रखा। एक प्रचलित के अनुसार ट्विटर उपयोगकर्ता जो क्रिप्टो बाजारों पर नज़र रखता है, एक्सचेंजों पर बीटीसी की आपूर्ति 30 जून को 5 साल के निचले स्तर पर पहुंच गई, जो एचओडीएल के प्रति निवेशकों के रुझान को दर्शाता है।


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो बिटकॉइन लाभ कैलकुलेटर


तरल पदार्थ की आपूर्ति कम हो जाती है

30 जून तक, सभी एक्सचेंजों में कुल बीटीसी बैलेंस 2.2 मिलियन था, जो कुल परिसंचारी आपूर्ति का सिर्फ 11.7% था। इस तरह का संतुलन आखिरी बार 2017 के ऐतिहासिक तेजी बाजार के दौरान देखा गया था। लेकिन अब के विपरीत, वे तब लगातार तेजी की प्रवृत्ति में थे।

स्रोत: ग्लासनोड

अपेक्षित तर्ज पर, बीटीसी की तरल आपूर्ति में गिरावट अनुभवी निवेशकों द्वारा प्रेरित थी। लंबी अवधि के निवेशक लगातार सिक्कों को जमा कर रहे हैं और स्व-अभिरक्षा में स्थानांतरित कर रहे हैं, जो कुल आपूर्ति का लगभग 75% है।

दूसरी ओर, अल्पकालिक निवेशकों या सक्रिय व्यापारियों द्वारा रखी गई आपूर्ति में पिछले दो वर्षों में काफी गिरावट आई है।

स्रोत: ग्लासनोड

इसे चलाने वाले कारक कौन से हैं?

असंख्य कारण इस व्यवहार की व्याख्या कर सकते हैं। जैसी बड़ी संस्थाओं के पतन से केंद्रीकृत एक्सचेंजों में धन की सुरक्षा के संबंध में चिंताएं बढ़ गई हैं एफटीएक्स, एक प्रेरक शक्ति रहे हैं। जैसे अन्य दिग्गजों पर नियामक शिकंजा कॉइनबेस और बिनेंस मामले को और भी बदतर बना दिया है.

हालाँकि, यह सिर्फ नकारात्मकता नहीं है जो HODLing प्रवृत्ति के पीछे थी। पिछले कुछ वर्षों में, बीटीसी ने बाजार में उथल-पुथल और नियामक शत्रुता के बीच लचीलापन दिखाया है।

इस वजह से, इसे इंट्राडे ट्रेडिंग में एक सट्टा परिसंपत्ति के बजाय ‘मूल्य के भंडार’ के रूप में देखा जाने लगा। द्वारा दिखाई गई रुचि बढ़ रही है ट्रेडफाई दिग्गज ने इसकी दीर्घकालिक विकास क्षमता को भी बढ़ाया है।

एक दीर्घकालिक तेजी का संकेत?

एक क्रिप्टो रिसर्च फर्म के सह-संस्थापक विल क्लेमेंट्स ने ट्विटर पर बताया कि निकट अवधि में बीटीसी की कीमतों के लिए इस चलन का क्या मतलब हो सकता है।

जैसे ही खरीद के लिए उपलब्ध बीटीसी की मात्रा न्यूनतम स्तर पर पहुंच गई, उन्होंने अनुमान लगाया कि भविष्य के खरीदारों को लंबी अवधि के धारकों को अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए मनाने के लिए काफी अधिक कीमत चुकानी होगी।

स्रोत: ग्लासनोड


कितना हैं आज का मूल्य 1,10,100 बीटीसी है?


इसी बीच एक रिपोर्ट सामने आई है वॉल स्ट्रीट जर्नल खुलासा किया कि स्पॉट बिटकॉइन ईटीएफ लॉन्च करने के हालिया आवेदनों को अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग द्वारा अपर्याप्त माना गया था।

इस लेखन के समय, बीटीसी $30,433.55 पर वापस आ गया, लेकिन अभी भी 0.81% नीचे था। कॉइनमार्केटकैप.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *