बिटकॉइन महत्वपूर्ण भविष्यवाणियों को पूरा करता है – आगे क्या है?

  • बिटकॉइन ने एक महत्वपूर्ण आरोही समर्थन लाइन को पुनः प्राप्त करने के बाद मांग का पुनरुत्थान देखा।
  • शॉर्ट-टू-मिड टर्म आउटलुक अभी भी धूमिल था, लेकिन आगामी पड़ाव लंबी अवधि के प्रदर्शन का समर्थन कर सकता है।

लगभग एक महीने पहले, हमने इसकी संभावना का पता लगाया था Bitcoin [BTC] चाहेंगे $ 25,000 से नीचे गिरना. जुलाई के मध्य के दौरान यह वास्तविकता बन गई जब कीमत कुछ समय के लिए उपरोक्त स्तर से नीचे गिर गई। लेकिन इसके प्रदर्शन के आगे बढ़ने का क्या मतलब है?


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो बिटकॉइन लाभ कैलक्यूलेटर


भविष्यवाणी इस तथ्य पर आधारित थी कि बीटीसी की निचली सीमा एक आरोही समर्थन रेखा के ऊपर प्रतिबंधित है। बिटकॉइन की उसी समर्थन रेखा के नवीनतम पुनर्परीक्षण ने पहले ही कुछ संचय प्राप्त कर लिया है जिसके परिणामस्वरूप कुछ ट्रिगर हो गए हैं उल्टा.

हालांकि प्रेस समय प्रदर्शन नवीनतम स्थानीय तल को चिह्नित कर सकता है, एक निरंतर रैली की गारंटी नहीं है और अधिक कीमत में कमजोरी की एक महत्वपूर्ण संभावना है।

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू

के बावजूद अनिश्चितता भविष्य में कीमत के बारे में, बिटकॉइन धारकों को विचार करने के लिए महत्वपूर्ण विचार हैं। उदाहरण के लिए, द अगला बिटकॉइन आधा तेजी से आ रहा है और बीटीसी की मांग पर इसका महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ सकता है।

बिटकॉइन ने ऐतिहासिक रूप से प्रत्येक पड़ाव के प्रति मजबूत संचय का अनुभव किया है। अगले 10 महीनों में इसी तरह के परिणाम 2023 की दूसरी छमाही में तेजड़ियों के पक्ष में होंगे।

बिटकॉइन संचय की स्थिति का आकलन करना

बिटकॉइन की जोरदार वापसी करने की क्षमता वर्तमान में बाजार में मांग के स्तर पर निर्भर करेगी। मांग काफी हद तक व्हेल द्वारा संचालित होती है और डेरिवेटिव खंड में गतिविधि द्वारा इसका अनुमान लगाया जा सकता है। 1,000 से अधिक बीटीसी रखने वाली व्हेल पिछले चार हफ्तों से सिक्कों की बिक्री कर रही है।

बिटकॉइन फ्यूचर्स ओपन इंटरेस्ट और व्हेल होल्डिंग्स

स्रोत: ग्लासनोड

कम से कम 1,000 बीटीसी रखने वाले पते शुक्रवार को न्यूनतम मासिक स्तर पर बंद हुए। उन्होंने तब से मामूली संचय के संकेत दिखाए हैं। बिटकॉइन फ्यूचर्स ओपन इंटरेस्ट भी पिछले 4 हफ्तों में काफी कम हो गया था लेकिन बुधवार को इसमें थोड़ा उछाल आया।

व्हेल होल्डिंग्स ने पहले मार्च और मई के बीच मौजूदा स्तरों का परीक्षण किया था। समान स्तर एक मजबूत मनोवैज्ञानिक खरीद क्षेत्र का समर्थन कर सकते हैं।

दिलचस्प बात यह है कि एक्सचेंज फ्लो डेटा ने पुष्टि की है कि वर्तमान में एक्सचेंजों से बहने वाली बिटकॉइन की मात्रा बहने वाली राशि से अधिक है। दूसरे शब्दों में, बीटीसी प्रेस समय में मांग में पुनरुत्थान का अनुभव कर रहा था।


पढ़ना 2023/2024 के लिए बिटकॉइन की कीमत की भविष्यवाणी


इन निष्कर्षों के बावजूद, का स्तर Bitcoin लिखने के समय बाजार में मांग अपेक्षाकृत कम थी, विशेष रूप से भारी मांग की अवधि की तुलना में। हालांकि मामूली उछाल यह संकेत दे सकता है कि बाजार रिकवरी के लिए तैयार है, लेकिन जरूरी नहीं कि यह इस तरह के परिणाम की गारंटी दे।

कीमतें अभी भी गिर सकती हैं, खासकर यदि बाजार की स्थितियां संभावित उछाल का समर्थन करने में विफल रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *