बिटकॉइन को चीनी तरलता से बढ़ावा मिलता है: यहां बताया गया है कि यह महत्वपूर्ण क्यों है

  • बिटकॉइन के नवीनतम उछाल से पूर्व से आत्मविश्वास बढ़ा है।
  • बिटकॉइन के अधिक खरीददार क्षेत्र में गिरने के बावजूद बिक्री का दबाव बना हुआ है।

कुछ सप्ताह पहले हमने चीन के रुख को नरम करने के फैसले पर गौर किया था Bitcoin [BTC] और समग्र क्रिप्टो बाज़ार। उस निर्णय का प्रभाव अब बीटीसी के नवीनतम प्रदर्शन में स्पष्ट था।


क्या आपका पोर्टफोलियो हरा है? इसकी जाँच पड़ताल करो बिटकॉइन लाभ कैलकुलेटर


हालिया आंकड़ों से ऐसा पता चला है चीन तेजी से योगदान दे रहा है बीटीसी में प्रवाहित होने वाली तरलता के स्तर तक। इस अवलोकन में कई कारकों ने योगदान दिया है। उदाहरण के लिए, नवीनतम पीएमआई डेटा से पता चला कि चीन का विनिर्माण क्षेत्र अप्रैल में सिकुड़ गया। परिणामस्वरूप, निवेशकों ने अपना ध्यान कहीं और स्थानांतरित कर दिया बीटीसी को फायदा हुआ.

आंकड़ों से यह भी पता चला है कि चीन का केंद्रीय बैंक वित्तीय प्रणाली में अधिक धन पंप करने के लिए खुले बाजार संचालन का उपयोग कर रहा है। इसने अधिक चीनी निवेशकों को अधिक बीटीसी हासिल करने के लिए प्रोत्साहित किया होगा।

इसके अलावा, चीन की अल्पकालिक उधार दर हाल ही में 10 महीने के निचले स्तर पर गिर गई, जिससे अधिक उधार लेने को प्रोत्साहन मिला। हो सकता है कि उधार ली गई कुछ सस्ती तरलता ने बीटीसी में अपना रास्ता खोज लिया हो।

क्या मंदड़ियाँ चीनी तरलता से अपनी प्यास बुझाती रहेंगी?

ऐसी स्थिति जिसमें चीन अचानक उधार दरें बढ़ा देता है, बीटीसी के लिए प्रतिकूल होगा। शायद कुछ को बेचने के लिए मजबूर भी करें। इस तरह के परिणाम से बीटीसी पर मंदी का प्रभाव पड़ने की संभावना है। इसके अलावा, निवेशकों को इस तथ्य पर ध्यान देना चाहिए कि चीन वर्तमान में हालिया बीटीसी मांग और रैली में भारी योगदान देने वाले बाजारों में से एक है।

बीटीसी की ऑन-चेन विशेषताएं हमें इसकी वर्तमान स्थिति और प्रचलित मांग के बारे में कुछ चीजें भी सिखा सकती हैं। लेखन के समय अवधि YTD के बावजूद BTC की औसत सिक्का आयु मीट्रिक में वृद्धि देखी गई थी।

स्रोत: क्रिप्टोक्वांट

इसके अलावा, 23 जून के बाद से पिछले कुछ दिनों में बीटीसी की निष्क्रियता में कुछ गिरावट आई है। यह मई के अंत की तुलना में भी काफी कम था। यह मई के अंत में देखे गए बिकवाली के दबाव को दर्शाता है, क्योंकि व्यापारियों ने लाभ कमाया। दिलचस्प बात यह है कि बीटीसी की $30,580 प्रेस समय कीमत अब अप्रैल में पिछले YTD शिखर पर थी।

बिटकॉइन मूल्य कार्रवाई

स्रोत: ट्रेडिंग व्यू

क्या चीनी तरलता कीमतों को नई YTD ऊंचाई पर पहुंचाने में मदद कर सकती है? इस एशियाई तरलता ने निश्चित रूप से हाल की तेजी में योगदान दिया है और शायद हाल की ऊँचाइयों का समर्थन कर सकती है। लेकिन, व्यापारियों को इस तथ्य पर विचार करना चाहिए कि बीटीसी हाल ही में सामने आई है अधिक खरीददार पिछले सप्ताह क्षेत्र. इस प्रकार बिक्री दबाव की उम्मीदें काफी अधिक हैं।

इसके अतिरिक्त, बीटीसी के आपूर्ति वितरण से बाजार की वर्तमान स्थिति के बारे में कुछ दिलचस्प पता चला। व्हेल बिकवाली के दबाव में उतना योगदान नहीं दे रहे थे जितना कि कोई उम्मीद कर सकता है, खासकर अधिक खरीदे जाने के बाद।

बिटकॉइन आपूर्ति वितरण

स्रोत: सेंटिमेंट


1,10,100 कितने हैं? बीटीसी का आज मूल्य


उपरोक्त निष्कर्षों से संकेत मिलता है कि अभी भी कुछ था बीटीसी की क्षमता में विश्वास उल्टा. विशेषकर अब जबकि पूर्व से मांग बढ़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *